BJP का कुमारस्वामी पर हमला, कहा- सत्ता में रहने के लिए पीना पड़ रहा है जहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 25, 2018

नयी दिल्ली। भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा ने कर्नाटक की जदएस, कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री एच डी कुमार स्वामी को सत्ता में रहने के लिये हर रोज ‘जहर पीना’ पड़ रहा है जबकि कांग्रेस उनसे राज्य में अधिक हिस्सेदारी हासिल करने के लिए जहर पिला रही है। देश के विभिन्न भागों में हाल में उत्पन्न बाढ़ एवं सूखे की स्थिति पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए भाजपा सदस्य ने लोकसभा के उपाध्यक्ष एम थम्बीदुरई को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं चाहता था कि जब मेरा भाषण हो, तब आप (थम्बीदुरई) आसन पर हों क्योंकि कावेरी नदी का उद्गम उनके लोकसभा क्षेत्र में कुर्ग में है।’

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोगों और सिने अभिनेताओं को उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहिए क्योंकि अच्छी बारिश के बाद तमिलनाडु को कावेरी से काफी मात्रा में पानी मिल रहा है। थम्बीदुरई का गृह राज्य तमिलनाडु है। उल्लेखनीय है कि कावेरी का मुद्दा कर्नाटक और तमिलनाडु दोनों राज्यों के लिये काफी भावनात्मक है और दोनों राज्यों में कावेरी के जल के बंटवारे को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा है। इस विवाद में एक समय सिने अभिनेता भी सामने आ गए थे।

कावेरी मुद्दे पर बयान को लेकर दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत की एक फिल्म पर कर्नाटक में प्रतिबंध लगाया गया था। चर्चा में हिस्सा लेते हुए प्रताप सिम्हा ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि उन्हें हर रोज जहर पीना पड़ रहा है लेकिन वे सत्ता में बने रहने के लिये जहर पी रहे हैं और कांग्रेस उन्हें जहर पिला रही है ताकि राज्य में उसे सत्ता में अधिक हिस्सेदारी मिल सके।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले पांच वर्षो तक कांग्रेस की सरकार थी और इस बार जनता द्वारा नकारे जाने के बाद गलत तरीके से सत्ता में आई है। भाजपा सदस्य ने आरोप लगाया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने प्रदेश सरकार को हर संभव मदद दी है। ऐसे में केंद्र पर अंगुली उठाने की बजाय वहां के मुख्यमंत्री सर्वदलीय शिष्टमंडल लेकर आए। 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis