हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 27, 2024

पुणे । महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि भारतीय आज जीवित हैं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 महामारी के दौरान इससे बचाव के लिए टीके के विकास और इसकी उपलब्धता की सुविधा प्रदान की। फडणवीस ने केंद्र सरकार की वैक्सीन मैत्री पहल का जिक्र करते हुए कहा कि आज लगभग दुनिया के 100 देश ऐसे हैं, जो टीकों की खुराक उपलब्ध कराने और अपने नागरिकों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को श्रेय देते हैं। 


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता फडणवीस ने कोविड​​-19 महामारी के प्रकोप को याद करते हुए कहा कि कई लोगों ने अपने प्रियजनों को वायरस के कारण खो दिया और ऐसी आशंका थी कि देश में 40 से 50 करोड़ लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो जाएगी क्योंकि कोई भी भारत की सहायता के लिए आगे नहीं आएगा। फडणवीस ने लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार संजय काका पाटिल के समर्थन में पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘दुनिया के कुछ ही देशों ने टीके का आविष्कार किया था। उनका मानना था कि भारत उनसे कोविड-19 टीकों के रूप में सहायता मांगने आएगा।’’ 


उन्होंने कहा कि तब दुनिया को यह नहीं पता था कि भारत के नेतृत्व के शीर्ष पर एक दिग्गज व्यक्ति है जो जानते हैं कि अपने देश के लोगों की रक्षा कैसे करनी है। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी वैज्ञानिकों को एक साथ लाए, उन्हें आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए और देश में कोविड-19 के टीके के निर्माण की सुविधा प्रदान की।’’ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘आज हम जीवित हैं क्योंकि मोदी ने हमें कोविड-19 के टीके की खुराक उपलब्ध कराई। अगर हमने टीके की खुराक नहीं ली होती तो हम आज इस रैली को देखने के लिए यहां नहीं होते। यह मोदी ही थे जिन्होंने हमारे प्राणों की रक्षा की।

प्रमुख खबरें

Akshay Kumar The Entertainers Tour | अक्षय कुमार अगस्त 2024 में ऑस्ट्रेलिया में एंटरटेनर्स टूर की करेंगे अध्यक्षता, नोरा फतेही और दिशा पटानी होंगी शामिल!

Air India Express की 75 उड़ानें रद्द, रविवार तक परिचालन सामान्य होने की उम्मीद

Indian Army Rally Bharti 2024: सभी राज्यों की अनुसूची, तिथियां, अधिसूचना और अब तक की पूरी अपडेट

Fourth phase Lok Sabha Elections in UP: सपा के लिये नाक की बात, कन्नौज-इटावा हैं खास