BJP प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात, पश्चिम बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 13, 2019

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व में भाजपा के एक शिष्टमंडल ने बुधवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की और पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिये प्रदेश को ‘संदेवदनशील राज्य’ घोषित करने की मांग की। भाजपा शिष्टमंडल में प्रसाद के अलावा केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव, कैलाश विजयवर्गीय आदि शामिल थे।आयोग से मुलाकात के बाद प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि हमने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग की है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में केंद्रीय पर्यवेक्षक तैनात करने का आग्रह किया है।

इसे भी पढ़ें: चुनाव में आसन्न हार की हताशा में धार्मिक विषयों पर सियासत कर रहे हैं विपक्षी दल

पार्टी ने कहा है कि बंगाल में हर बूथ पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती होनी चाहिए। भाजपा ने आयोग से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ लगाये गए आरोपों पर संज्ञान लेने की मांग भी की। भाजपा ने जोर दिया है कि ये आरोप गलत हैं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में सात चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जाएंगे। निवार्चन आयोग ने हर चरण में पश्चिम बंगाल की सीटों पर चुनाव का ऐलान किया है। देश में सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक मतदान होने के बाद 23 मई को मतगणना होगी। 

 

 

प्रमुख खबरें

Newsroom | India-Maldives Relations | शायद मालदीव को आयी अक्ल!! मोहम्मद मुइज्जू सरकार के विदेश मंत्री SORRY बोलने आ सकते हैं भारत?

नेताजी की अंतरात्मा (व्यंग्य)

Uttarakhand । सोशल मीडिया ‘रील’ बना रही छात्रा की रेलगाड़ी से टकराकर मौत

ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने कांटाबांजी विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया