J&K चुनाव बहिष्कार करने वाली पार्टियों के खिलाफ हो कार्रवाई: BJP

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 29, 2018

जम्मू। भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई ने शनिवार को मांग की कि उन राजनीतिक दलों की मान्यता समाप्त करने के साथ ही उनके चुनाव चिह्न वापस लिये जाएं जिन्होंने राज्य में आगामी शहरी निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की है। शहरी स्थानीय निकाय चुनाव आठ अक्तूबर से शुरू होकर चार चरणों में और पंचायत चुनाव नवम्बर..दिसम्बर में नौ चरणों में होंगे। चार राजनीतिक पार्टियों...नेशनल कान्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने घोषणा की है कि वे चुनाव का बहिष्कार करेंगी। 

जम्मू कश्मीर भाजपा के प्रवक्ता अनिल गुप्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘भाजपा राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से उन दलों की मान्यता समाप्त करने का आग्रह करती है जिन्होंने शहरी निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की है।’ उन्होंने कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस, पीडीपी, माकपा और बसपा राज्य या राष्ट्रीय स्तर की पार्टियां हैं जिनके पास आरक्षित चुनाव चिह्न हैं और जनप्रतिनिधि कानून, 1951 की धारा 29ए (5) के तहत उनका सभी चुनावों में हिस्सा लेना अनिवार्य है।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: बैंड बाजे के साथ विदाई करेंगे, Akhilesh Yadav का BJP पर वार, बोले- ये 14 में आए थे 24 में चले जाएंगे

Chai Par Sameeksha: चढ़ने लगा सियासी पारा, BJP के तेवर से बैकफुट पर दिख रही कांग्रेस!

Prajwal Revanna Scandal: पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पूरे घटनाक्रम पर पहली बार दी प्रतिक्रिया, प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भाग जाने पर क्या कहा?

Jammu and Kashmir : आतंकियों के हमले में जान गंवाने वाले ग्राम रक्षा गार्ड को सुपुर्द-ए-खाक किया गया