साध्वी के बयान से भाजपा ने किया किनारा, कहा- हेमंत करकरे को हम शहीद मानते हैं

By अभिनय आकाश | Apr 19, 2019

नई दिल्‍ली। पूर्व एटीएस चीफ हेमंत करकरे के बारे में प्रज्ञा ठाकुर के बयान से भाजपा ने किनारा कर लिया है। भाजपा प्रवक्‍ता और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि आतंकवादियों से लड़ते हुए हेमंत करकरे वीरगति को प्राप्त हुए। भाजपा ने उन्हें हमेशा शहीद माना है। हेमंत करकरे  को लेकर साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को उनके निजी विचार बताते हुए भाजपा ने कहा कि वर्षों तक शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के कारण साध्वी ने ऐसा बयान दिया होगा। वहीं भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान को लेकर चुनाव अयोग में एक शिकायत दर्ज कराई गई है।  चुनाव आयोग ने इसपर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच कर रहा है। 

इसे भी पढ़ें: साध्वी ने हेमंत करकरे पर यातना देने का आरोप लगाया

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्‍मीदवार साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ एक शिकायत मिली है। यह शिकायत 26/11 आतंकी हमले में शहीद मुंबई के पूर्व एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे के बारे में साध्‍वी के बयान के सिलसिले में दर्ज कराई गई है। इस बयानबाजी को लेकर छानबीन जारी है। 

इसे भी पढ़ें: ‘कमल’गढ़ की चुनावी अदालत में हिंदू आतंकवाद पर होगी सुनवाई

बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि पूर्व एटीएस चीफ हेमंत करकरे को संन्यासियों का श्राप लगा था। भोपाल में मीडिया से बात करते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने अपने ऊपर प्रताड़ना के कई आरोप लगाए थे। साध्‍वी ने कहा, 'मैंने कहा तेरा (मुंबई एटीएस चीफ हेमंत करकरे) सर्वनाश होगा। ठीक सवा महीने में आतंकवादियों ने उसको मारा और उसका अंत हो गया।' 

प्रमुख खबरें

Gujarat News । मौलवी रच रहा था BJP नेताओं की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार, WhatsApp से मिली अहम जानकारी

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार प्रज्वल की दुष्कर्म पीड़िताओं को वित्तीय सहायता देगी

प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे : Sanjay Raut

Amitabh Bachchan ने तमिल फिल्म ‘Vettaiyan की शूटिंग पूरी की