BJP सरकार लगातार महंगाई बढ़ाकर जनता का कर रही है शोषण: पायलट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 03, 2018

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने रुपये के हो रहे अवमूल्यन और पेट्रोल-डीजल व रसाई गैस की बढ़ती दरों से आम जनता पर पड़ रहे महंगाई के बोझ के लिए केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि जितनी संवेदनहीन केन्द्र की भाजपा सरकार है उसी अनुपात में प्रदेश की भाजपा सरकार भी जनता के आर्थिक शोषण के लिए तत्पर है।

पायलट ने एक बयान में कहा कि केन्द्र सरकार ने जब भी पेट्रो पदार्थों पर उत्पाद शुल्क बढ़ाया है उसी अनुपात में प्रदेश की भाजपा सरकार ने वैट बढ़ाकर जनता का शोषण किया है। कई राज्यों में प्रदेश की तुलना में वैट काफी कम है जो बताता है कि सरकार चाहे तो वैट कम कर जनता को कमरतोड़ महंगाई से थोड़ी राहत दे सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता से किए एक भी वादे को अब तक पूरा नहीं किया है और संप्रग सरकार के दौरान चल रही व्यवस्थाओं को बेपटरी कर जनता के लिए दुविधाएं बढ़ा दी हैं।

उन्होंने कहा कि गलत आर्थिक नीतियों को बनाकर भाजपा सरकार ने ना सिर्फ महंगाई को बढ़ाया है वरन बेरोजगारी को बढ़ा भ्रष्टाचार को संस्थागत कर जनता के हितों के साथ समझौता किया है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार नोटबंदी व जल्दबाजी में लागू जीएसटी के कारण उद्योग धन्धे चौपट हो गए हैं और अर्थव्यवस्था में गिरावट आई है।

प्रमुख खबरें

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया

Mumbai के मन में हैं Prime Minister Narendra Modi, लोग बोले - अबकी बार 400 पार का नारा होगा पूरा

EVM एक चोर मशीन है, सुनिश्चित करें कि आपने सही पार्टी को वोट दिया है : Farooq Abdullah

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया