EVM एक चोर मशीन है, सुनिश्चित करें कि आपने सही पार्टी को वोट दिया है : Farooq Abdullah

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 05, 2024

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कश्मीर के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के लिए मत डालते समय ईवीएम में हेरफेर की आशंका के प्रति सतर्क रहने को कहा। अब्दुल्ला ने कहा, “सभी मतदाताओं के लिए यह जानना जरूरी है कि ईवीएम एक चोर मशीन है। मतदान के दिन, आप पहचान की प्रक्रिया से गुजरेंगे और फिर आपकी उंगली पर स्याही लगाई जाएगी। जब आप ईवीएम बूथ पर जाएं तो उस पर लगी (एलईडी) लाइट की जांच कर लें।” 


उन्होंने ने कहा, “वोट डालने के बाद मशीन से एक बीप की आवाज आनी चाहिए। अगर मशीन पर कोई रोशनी नहीं है, तो आपको बाहर आना चाहिए और (निर्वाचन) कर्मचारियों से इसके बारे में पूछना चाहिए।” पूर्व मुख्यमंत्री पार्टी उम्मीदवार आगा रुहुल्ला मेहदी के लिए प्रचार कर रहे थे, जो श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर 13 मई को मतदान होगा। अब्दुल्ला ने मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वीवीपैट पर्चियों पर वही चुनाव चिन्ह छपा हो जिसे उन्होंने वोट दिया था। 


उन्होंने कहा, “अपना वोट डालने के बाद, एक (वीवीपीएटी) पर्ची आएगी। आपको यह जांचना चाहिए कि क्या पर्ची पर निशान वही है जिसे आपने वोट दिया है।” अब्दुल्ला ने पार्टी नेताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वे चुनावों के लिए “निष्ठापूर्ण ईमानदार” लोगों को मतदान एजेंट के रूप में नियुक्त करें। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी लाभ के लिए सांप्रदायिक भय फैला रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार का नेतृत्व करेगीं Priyanka Gandhi, सोमवार से होगी चुनाव अभियान की शुरुआत


उन्होंने कहा, “वह (मोदी) हिंदुओं को यह कहकर डराने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर उनके पास दो घर हैं, तो वे (विपक्ष) एक छीन लेंगे और मुसलमानों को दे देंगे। फिर वे हिंदू महिलाओं को यह कहकर डराते हैं कि उनका मंगलसूत्र छीन लिया जाएगा और बेच दिया जाएगा। बिक्री से प्राप्त धनराशि मुसलमानों को दी जाएगी।” उन्होंने कहा, “वे (भाजपा) नहीं जानते कि कोई भी मुसलमानों का हितैषी नहीं है। यह ईश्वर है जो भोजन देता या रोकता है।” अब्दुल्ला ने कहा कि मौजूदा चुनाव विकास के लिए नहीं बल्कि देश को बचाने के लिए है। उन्होंने कहा, “आज लड़ाई सड़क और बिजली की नहीं है। लड़ाई देश को बचाने की है। क्योंकि अगर देश बचेगा तो हम भी सुरक्षित रहेंगे।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar