भाजपा ने नमो ऐप पर 'सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 8 साल' अभियान का डिजिटल प्लेटफॉर्म किया लॉन्च

By प्रेस विज्ञप्ति | May 30, 2022

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आज नमो ऐप पर करोड़ों युवाओं और नागरिकों तक पहुंचने के लिए 'सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 8 साल' नामक एक विशेष अभियान की शुरुआत की। नमो ऐप के इस स्पेशल प्लेटफॉर्म पर ढेर सारे इंटरेक्टिव और इंफॉर्मेटिव फीचर्स भी हैं। प्लेटफॉर्म पर वीडियो, ग्राफिक्स और आर्टिकल्स का एक बेहद समृद्ध संग्रह है जो मोदी सरकार द्वारा 8 वर्षों में किए गए कार्यों का पूरा विवरण देता है। 

इसे भी पढ़ें: 'कमलनाथ को देना पड़ रहा हिंदू होने का प्रमाण', CM शिवराज ने याद की पूर्व PM की यह बात   

इसमें गेमीफिकेशन द्वारा संचालित बहुत सारी विशेषताएं भी हैं जहां युवा हिस्सा ले सकते हैं, वो अपने ज्ञान का परीक्षण कर सकते हैं, प्वाइंट्स के रूप में अपने प्रयासों के लिए पुरस्कृत हो सकते हैं और यहां तक ​​कि मर्चेंडाइज भी जीत सकते हैं साथ ही पीएम मोदी के हस्ताक्षर वाली मोदी @ 20 किताब भी पा सकते हैं। इसके अलावा लोगों को पीएम मोदी के साथ बातचीत करने का भी मौका मिल सकता है।

एक प्रतिज्ञा लें, खेलें और सीखें, बनाएं और साझा करें, पीएम विजन, संपर्क से समर्थन आदि जैसे कई और रोमांचक इंगेजमेंट नागरिकों को नए भारत की उपलब्धियों के साथ रचनात्मक रूप से जुड़ने का एक अनूठा अवसर प्रदान करते हैं। एक प्रतिज्ञा लें सेक्शन में संकल्प लेकर नागरिक राष्ट्र निर्माण की विभिन्न पहलों के लिए अपना समर्थन देकर प्रतिबद्ध हो सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार के आठ साल, सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को लेकर घर-घर पहुंचेगी भाजपा 

खेलें और सीखें सेक्शन में, लोग क्विज और इस तरह के अन्य रोमांचक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं और इस प्रक्रिया के दौरान 8 वर्षों की अवधि में भारत के विभिन्न विकास के बारे में जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। नागरिक पीएम नरेंद्र मोदी के विचारों वाला ई-कार्ड बना सकते हैं और उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकते हैं। सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों की वीडियो स्टोरीज देखी जा सकती हैं और लोग चाहें तो लाभार्थियों के साथ अपनी बातचीत के वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं।

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal ने देर रात करवाया मेडिकल एग्जामिनेशन, AIIMS में हुई जांच

Vodafone Idea का घाटा चौथी तिमाही में बढ़कर 7,675 करोड़ रुपये

Char Dham Yatra 2024: केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में रील बनाने पर लगा प्रतिबंध, 31 मई तक कोई वीआईपी दर्शन नहीं

Gujarat: जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी में एक की मौत, 15 लोगों को हिरासत में