नेहरू गांधी टोपी पहनते थे, महात्मा गांधी नहीं, भाजपा नेता ने दिया बयान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 07, 2021

अहमदाबाद, छह सितंबर भाजपा की गुजरात इकाई के नवनियुक्त संगठन महासचिव रत्नाकर ने दावा किया है कि महात्मा गांधी ने कभी वह टोपी नहीं पहनी जिसका नाम उनके नाम पर है, हालांकि जवाहर लाल नेहरू इसे पहनते थे। गांधी टोपी को लेकर उठे विवाद के बीच इस टिप्पणी का बचाव करते हुए उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने सोमवार को कहा कि हालांकि टोपी को गांधी टोपी के नाम से जाना जाता है, लेकिन किसी ने भी राष्ट्रपिता को इसे पहने हुए नहीं देखा था।

पटेल ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा, किसी को भी कभी कोई ऐसी तस्वीर नहीं मिली जिसमें गांधी जी को गांधी टोपी पहने देखा जा सके। यहां तक कि मैंने भी ऐसी तस्वीर कभी नहीं देखी। ऐसे में रत्नाकर ने जो कहा, वह सच है। रत्नाकर ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि इस टोपी को गांधी टोपी क्यों कहा जाता है जबकि इसे पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने पहना और महात्मा गांधी ने खुद इसे कभी नहीं पहना।

इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस की गुजरात इकाई ने कहा कि जिन लोगों ने कभी स्वतंत्रता संग्राम में भाग नहीं लिया और अंग्रेजों का पक्ष लिया, वे अब स्वतंत्रता सेनानियों और भारत के पहले प्रधानमंत्री पर उंगली उठा रहे हैं।

प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस क्‍यों नहीं करते नरेंद्र मोदी? PM ने खुद बताई वजह, मीडिया को लेकर भी कही बड़ी बात

क्यों प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करते पीएम मोदी, खुद बताई वजह, दिया दिलचस्‍प जवाब

विश्व क्वालीफायर से पहले कोरिया में अभ्यास करेंगी तीरंदाज दीपिका

World Hypertension Day 2024: आधुनिक जीवन का अभिशाप है हाई ब्लडप्रेशर