BJP को छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए विधायक संजय शर्मा और कमलापत आर्य

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 30, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा के विधायक संजय शर्मा और पूर्व विधायक कमलापत आर्य मंगलवार को इन्दौर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गये। इससे प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा को बड़ा झटका लगा है। मालूम हो कि मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ने बताया कि गुलाब सिंह किरार भी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये हैं।

किरार के पार्टी में शामिल होने की ट्वीटर पर घोषणा के बावजूद कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करने से इंकार कर दिया। मालूम हो कि किरार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार हैं और बहुचर्चित व्यापमं घोटाले का एक आरोपी है। प्रदेश में भाजपा सरकार ने किरार को मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग में सदस्य बनाकर मंत्री पद का दर्जा भी दिया था और व्यापमं घोटाले में आरोपी बनने के बाद जुलाई 2015 में किरार को भाजपा की सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर घोषणा की है कि नरसिंहपुर जिले की तेंदूखेड़ा विधानसभा सीट से विधायक संजय शर्मा और दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक दोनों भाजपा छोड़कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में इन्दौर में आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये। इसके साथ कांग्रेस ने ट्वीटर पर बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष गांधी के सामने ही भाजपा नेता गुलाब सिंह किरार भी कांग्रेस में शामिल हो गये हैं।

कांग्रेस के मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता से पूछे जाने पर उन्होने शर्मा और आर्य के कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि की जबकि किरार के संबंध में उन्होने अधिक जानकारी देने से इंकार किया। मालूम हो कि शर्मा और आर्य भाजपा में आने से पहले कांग्रेस में ही थे। इसके बाद दोनों भाजपा में शामिल हो गये और भाजपा के टिकट पर विधायक भी बने और आज दोनों फिर अपने पुराने दल कांग्रेस में शामिल हो गये। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि इससे भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हम भारी बहुमत से अगला विधानसभा चुनाव जीतेगे और चुनावों से पहले तो यह होता रहता है।

प्रमुख खबरें

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत

Mamata Banerjee ने नहीं दी PM Modi की बर्धमान रैली को इजाजत, बीजेपी नेता ने दिया ये बयान

Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi नहीं लड़ेंगे इन सीटों से चुनाव, बड़ी वजह आई सामने