पुलिस पर कथित तौर पर पथराव के मामले में बेनीवाल और मीणा पर मामला दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 15, 2019

जयपुर। राजस्थान के दौसा शहर में रेल लाइन पर हंगामा और हिंसात्मक प्रदर्शन करने के आरोप में भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता विधायक हनुमान बेनीवाल सहित 72 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गए हैं। अलवर के थानागाजी में दलित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में त्वरित न्याय और सीबीआई जांच की मांग को लेकर मीणा और बेनीवाल ने मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ दौसा में रेलवे ट्रैक के पास प्रदर्शन किया था और पुलिस पर कथित तौर पर पथराव किया था।

इसे भी पढ़ें: मायावती ‘राजनीतिक अवसाद’ से पीड़ित हैं: दिनेश शर्मा

मीणा ने दौसा से जयपुर कूच करने की घोषणा की थी लेकिन पुलिस ने उन्हें दौसा में ही रोक दिया। पुलिस ने बुधवार को बताया कि मीणा और विधायक बेनीवाल सहित 72 लोगों के खिलाफ रेलवे पुलिस थाने (जीआरपी) में मंगलवार की देर रात मामला दर्ज किया गया। प्रदर्शन के दौरान रेलवे ट्रैक को बाधित करने के कारण दो ट्रेनों के संचालन में देरी हुई। हालांकि अब इस रेलमार्ग पर ट्रेनों का सही तरीके से संचालन हो रहा है। सभी लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), 149 (गैरकानूनी रूप से एक जगह एकत्रित होकर अपराध करना),332 (लोकसेवक को चोट पहुंचाने के लिये), 353(हमला), 336 (स्वयं और अन्य लोगों की जिंदगी को खतरे में डालने), 307 (हत्या का प्रयास) संबंधी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: आजादी के सात दशकों बाद भी बाल विवाह जैसी कुप्रथा से पीछा नहीं छूटा

मीणा, अलवर के सामूहिक दुष्कर्म मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का त्यागपत्र, सीबीआई से जांच, पीड़िता को 50 लाख रुपये का मुआवजा सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि अलवर जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में 26 अप्रैल को अपने पति के साथ मोटरसाइकिल से जा रही एक महिला से छह लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। पुलिस ने इस संबंध में दुष्कर्म करने वाले पांच लोगों और वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले एक अन्य आरोपी सहित सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रमुख खबरें

इरफान पठान का फूटा गुस्सा, कहा- टीम इंडिया में सेलेक्शन IPL से हो रहा, हमारे समय में घरेलू क्रिकेट से होता था

अगले साल होने वाली Champions Trophy के लिये PCB ने लाहौर, कराची, रावलपिंडी को चुना

दुबई दुनिया का सबसे बड़ा टर्मिनल बना, जानें 400 गेट वाले इस एयरपोर्ट के बारे में

Omkareshwar Temple: इस ज्योतिर्लिंग में भगवान शिव और मां पार्वती करते हैं शयन, जानिए रहस्यमयी बातें