कुलदीप सेंगर की बर्खास्तगी की मांग पर बोली भाजपा, वह पहले से ही निलंबित है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 30, 2019

लखनऊ। उन्नाव बलात्कार कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा से निकाले जाने की कांग्रेस की मांग के बीच सत्ताधारी पार्टी ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि सेंगर को काफी पहले ही पार्टी से निलंबित किया जा चुका है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि सेंगर को करीब दो साल पहले बलात्कार का आरोप लगने के बाद ही निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने स्पष्ट किया कि सेंगर को लेकर पार्टी का फैसला अब भी कायम है और सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है।

 

सेंगर को भाजपा से निकालने की मांग को लेकर कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया और भाजपा कार्यालय के घेराव की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक ट्वीट कर कहा  प्रधानमंत्री जी, भगवान के लिए इस अपराधी और उसके भाई को उस राजनीतिक ताकत से दूर करिए, जो आपकी पार्टी उसे दे रही है। 

इसे भी पढ़ें: कुलदीप सिंह सेंगर को सत्ता के संरक्षण से वंचित कराएं प्रधानमंत्री: प्रियंका गांधी

उन्होंने कहा, मुकदमे में साफ कहा गया है कि पीड़ित परिवार को धमकाया जा रहा था। यहां तक कि उसे सुनियोजित तरीके से दुर्घटना कराए जाने का भी अंदेशा था। इस बीच, बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर कहा,  स्थानीय भाजपा सांसद साक्षी महाराज द्वारा जेल में बलात्कार के आरोपी भाजपा विधायक से मिलना यह प्रमाणित करता है कि गैंगरेप आरोपियों को लगातार सत्ताधारी भाजपा का संरक्षण मिल रहा है, जो इंसाफ का गला घोंटने जैसा है। उच्चतम न्यायालय को इसका संज्ञान जरूर लेना चाहिए।

 

प्रमुख खबरें

Iron Deficiency: आयरन की कमी को कम करने के लिए, आज ही फॉलो करें ये घरेलू उपचार

झारखंड के स्कूल में शारीरिक गतिविधि के दौरान 11 वर्षीय छात्र की मौत

Gyan Ganga: कथा के जरिये विदुर नीति को समझिये, भाग-11

चुनाव के चलते कर सकते हैं विचार...SC की बड़ी टिप्पणी, क्या 7 मई को केजरीवाल को मिल जाएगी जमानत?