भाजपा के भारतीय-अमेरिकी समर्थकों ने अमेरिका में जीत का जश्न मनाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 28, 2019

ह्यूस्टन। भाजपा के भारतीय मूल के अमेरिकी समर्थकों और कई अन्य संगठनों ने आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुन: निर्वाचन पर देशभर में जीत का जश्न आयोजित किया और उम्मीद जताई कि इससे अमेरिका तथा भारत के बीच संबंध और सुदृढ़ होंगे। ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ (ओएफबीजेपी) ह्यूस्टन ने यहां ‘‘नमो विजयी जश्न’’ आयेाजित किया जिसमें स्थानीय राजनीतिक दलों और विभिन्न समर्थक संगठनों के नेता समेत 500 से अधिक लोग शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के सियासी नाटक के बीच बेंगलुरू पहुंचेंगे आजाद और वेणुगोपाल

ओएफबीजेपी शिकागो और अटलांटा ने भी इस सप्ताहांत विजयी जश्न आयोजित किए और भारतीय मूल के सैकड़ों अमेरिकियों ने कार्यक्रमों में भाग लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी शानदार जीत की बधाई देते हुए इंडो अमेरिकन चैम्बर ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (आईएसीसीजीएच) के अध्यक्ष स्वपन धैर्यवान ने कहा, ‘‘हमारा दृढ़ता से मानना है कि देश मोदी के मजबूत नेतृत्व में समृद्ध होगा और इस ऐतिहासिक जीत से हमारे दो लोकतंत्रों के बीच व्यापार और आर्थिक वृद्धि मजबूत होगी।’’

इसे भी पढ़ें: राहुल के इस्तीफे की खबर पर बोले लालू, भाजपा के बिछाए जाल में ना फंसें

भारतीय-अमेरिकी समूहों ने इंडिया हाउस में भी भारत के चुनावी नतीजों का जश्न मनाया। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने अमेरिका में भारत के राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला को एक संदेश में कहा कि वह मोदी के चुनाव को ‘‘भारत के भविष्य में काफी महत्वपूर्ण’’ मानते हैं। 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar