महागठबंधन नेताओं की सीबीआई से सामान्य सहमति वापस लेने की मांग असंवैधानिक : भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 30, 2022

पटना, 30 अगस्त।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने महागठबंधन के नेताओं द्वारा राज्य में सीबीआई को दी गई सामान्य सहमति को वापस लेने की मांग को सोमवार को असंवैधानिक करार दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा महागठबंधन के भीतर भ्रष्टाचार और भ्रष्ट नेताओं के कृत्यों को छुपाने के लिए किया जाएगा। सिन्हा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘राज्य में सीबीआई को दी गई सामान्य सहमति को वापस लेने की मांग दुर्भावनापूर्ण इरादे से की जा रही है।

यदि राज्य सरकार ऐसा कोई निर्णय लेती है तो वह केवल भ्रष्टाचार और भ्रष्ट नेताओं के कृत्यों की रक्षा के लिए किया जाएगा। वे (सत्तारूढ़ दल के नेता) सीबीआई से इतने डरे हुए क्यों हैं। यदि वे ईमानदार हैं तो सीबीआई को दी गई सामान्य सहमति को वापस लेने की कोई आवश्यकता नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं। मुख्यमंत्री केवल भ्रष्टाचारियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं और भ्रष्टाचार और आपराधिक कृत्यों में शामिल लोगों, नेताओं को राजनीतिक संरक्षण प्रदान कर रहे हैं। राज्य सरकार का ऐसा कोई भी कदम असंवैधानिक और देश के संघीय ढांचे के खिलाफ होगा। कुमार के नाम का उल्लेख किए बिना सिन्हा ने कहा, ‘‘उनका पतन शुरू हो गया है क्योंकि वह कुछ बड़ा बनने का सपना देख रहे हैं।

प्रमुख खबरें

भारत के खिलाफ शिकायत करने संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाकिस्तान, कर डाली इतनी सारी शिकायतें

झारखंड और भाजपा का दिल का नाता, PM Modi बोले- कांग्रेस और जेएमएम में लूट तथा भ्रष्टाचार करने की चल रही रेस

Andhra Pradesh Assembly Elections : अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रहे धर्मावरम के बुनकरों को नई सरकार से है काफी उम्मीद

Araria Lok Sabha Seat: लगातार दूसरी बार खिलेगा कमल या रंग लाएगा राजद का MY समीकरण