अगले दो दिन में हो जाएगा भाजपा-शिवसेना सीटों के बंटवारे पर फैसला: उद्धव ठाकरे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 20, 2019

मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना और भाजपा अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे और सीटों के बंटवारे पर फैसला अगले दो दिन में हो जाएगा। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक के बाद ठाकरे ने कहा “फॉर्मूले”पर लोकसभा चुनावों के दौरान फैसला हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ा था। उन्होंने कहा, “ये रिपोर्ट मीडिया ने ही फैलाई है कि दोनों दलों में प्रत्येक दल 135 सीटों पर लड़ेगा।” बैठक से पहले शिवसेना के सचिव अनिल देसाई ने एक टीवी चैनल को बताया कि गठबंधन की घोषणा भाजपा प्रमुख अमित शाह की 22 सितंबर को मुंबई यात्रा के दौरान या उसके बाद की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ेंगे: शिवसेना

देसाई ने मीडिया में आई इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि शिवसेना 126 सीटों पर और भाजपा 162 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं। देसाई ने कहा कि सीटों के बंटवारे के बारे में उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस मिलकर तय करेंगे। शिवसेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री दिवाकर राओते ने हाल में कहा था कि अगर शिवसेना को 50 प्रतिशत सीटें नहीं मिलीं तो गठबंधन टूट जाएगा। इसके कुछ दिन बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “भाजपा को 50-50 फॉर्मूले का सम्मान करना चाहिए, जिसके बारे में शाह और फड़णवीस की मौजूदगी में निर्णय होगा।” महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी थी और उन्होंने अलग-अलग चुनाव लड़ा। हालांकि, चुनाव के बाद शिवसेना ने भाजपा को समर्थन दिया और सरकार में शामिल हुई।

प्रमुख खबरें

Akshay Kumar की Housefull 5 में बंटी की एंट्री, फिल्म में डबल करेंगे कॉमेडी का डोज | Deets Inside

IRDAI ने स्वास्थ्य बीमा से उम्र और रोग सम्बन्धी बंदिश हटाई, अब 65 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग या रोगी भी बेधड़क ले सकेंगे हेल्थ इंश्योरेंस

हम दो हमारे बारह अब हमारे बारह शीर्षक से सात जून को होगी रिलीज़

The Family Man 3 | द फैमिली मैन 3 का इंतजार कर रहे फैंस के लिए खुशखबरी, मनोज बाजपेयी ने शुरू की शूटिंग