मोदी सरकार के आठ साल, सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को लेकर घर-घर पहुंचेगी भाजपा

By अंकित सिंह | May 25, 2022

केंद्र की मोदी सरकार के 8 साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके को भाजपा पूरी तरीके से भुनाने में जुट गई है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 साल के सरकार को पूरे होने पर देश के अलग-अलग हिस्सों में कई कार्यक्रम करने की तैयारी में है। इसी को लेकर आज भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और आगे के कार्यक्रम पर चर्चा की। जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्रियों से जनसंपर्क कार्यक्रम को लेकर चर्चा की और उन्हें गांव-गांव तक मोदी सरकार के कार्यक्रमों को पहुंचाने के लिए कहा। इस बैठक में गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि बैठक का समापन अमित शाह के भाषण के साथ हुआ है।

 

इसे भी पढ़ें: मदरसों के लोगों ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी थी लड़ाई, ओवैसी बोले- क्या मोदी सरकार में मदरसा मॉडर्नाइजेशन स्कीम नहीं ?


खबर के मुताबिक के मोदी सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा देश भर में 30 मई से लेकर 15 जून तक सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के विषय पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करेगी। इसको लेकर हाल में ही जयपुर की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी घोषणा की गई थी। खुद कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि वे सरकार के कार्यक्रम को लेकर घरृघर पहुंचने की कोशिश करें और लोगों की राय जाने। अब जब भाजपा की ओर से 30 मई से यह कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है तो ऐसे में केंद्रीय मंत्री देशभर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगे और अनेक कल्याणकारी योजनाओं पर जनता की राय जानेंगे। केंद्रीय मंत्रियों के अलावा भाजपा के सांसद और विधायक भी गांव में रात्रि विश्राम करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: TMC ने मोदी सरकार को द‍िया बड़ा झटका, ममता की छांव में बीजेपी के 'अर्जुन'


आपकों बता दें कि देश के लोकतांत्रिक इतिहास में 26 मई का विशेष महत्व है क्योंकि 2014 में शानदार चुनावी जीत के बाद नरेन्द्र मोदी ने आज ही के दिन देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। 2019 में नरेन्द्र मोदी ने लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला और इस बार भी 26 मई की तारीख का एक खास महत्व था। दरअसल 26 मई 2019 को ही राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई थी कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। देश के अन्य प्रधानमंत्रियों की बात करें तो आजादी के बाद जवाहरलाल नेहरू 15 अगस्त 1947को देश के पहले प्रधानमंत्री बने और 27 मई, 1964 को उनके निधन के बाद गुलजारी लाल नंदाको देश का कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया गया, वह 9 जून 1964 तक इस पद पर रहे। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज