भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ ‘ब्रिटेन के वर्ल्ड बुक आफ रिकॉर्ड्स’ में दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 26, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश भाजपा ने दावा किया है कि मंगलवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित हुए भाजपा ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ को ब्रिटेन की ‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में दर्ज किया गया है। मध्यप्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने बुधवार को कहा, ‘‘भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को बीती रात ब्रिटेन की ‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ ने ‘वर्ल्ड्स लार्जेस्ट कैडर बेस्ड कन्वेंशन ऑफ एनी पॉलिटिकल पार्टी’ (किसी राजनीतिक दल का विश्व का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन) करार दिया।’’।

 

उन्होंने कहा कि यह ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ विश्व का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन था और इसका प्रमाण पत्र मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह को सौंप दिया गया है। पाराशर ने बताया कि इस रिकॉर्ड के लिए ब्रिटेन की ‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स’ की 15 टीमों ने अलग-अलग मापदण्डों पर सर्वेक्षण किया और उसके पश्चात भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश को इस सम्मान का हकदार माना गया।

 

उन्होंने कहा कि जिन व्यवस्थाओं को मापदण्डों पर परखा गया, उनमें प्रमुख रूप से इतनी संख्या में महाकुंभ में उपस्थित पार्टी कार्यकताओं को सुचारू रूप से भोजन व्यवस्था, 45 एलईडी स्क्रीन, वाहन व्यवस्था, पांच हेलीपैड, 1 लाख वर्ग फुट क्षेत्र में प्रर्दशनी, 26 हेक्टेयर में वाहन व्यवस्था एवं 1,580 शौचालय शामिल थे। 

 

प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh Election: जगन मोहन रेड्डी घोषणापत्र पर बरसे चंद्रबाबू नायडू, बताया लोगों के साथ धोखा

Interview: कॉन्वेंट नहीं, साक्षा संस्कृति की एक समान शिक्षा के हैं सभी पक्षधर: निशंक

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में लोगों का दिखा पुस्तक प्रेम, 700-800 साल पुरानी किताबों की हुई प्रदर्शनी

कभी रहा शिवसेना का गढ़, आज है AIMIM का मजबूत किला, दिलचस्प हुआ औरंगाबाद का सियासी खेल, उद्धव और शिंदे में आमने-सामने की लड़ाई