बिहार की राजधानी पटना में बम धमाका, पूरे इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

By रेनू तिवारी | Feb 10, 2020

बिहार की राजधानी पटना की एक कलोनी में सोमवार की सुबह अचानक बम धमाका हुआ। यह बम धमाका एक घर के अंदर हुआ जिसमें 5 लोग घायल हो गये। पटना के सालिम अहरा इलाके के घर में हुआ बम विस्‍फोट इतना भयानक था कि मकान से सटे पड़ोस के मकान को भी नुकसान हुआ है। धमाका कैसे हुआ, क्या कारण हैं इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई हैं। पुलिस बन धमाका कैसे हुआ उसका कारण तलाश रही है।

इसे भी पढ़ें: नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी का हल्ला बोल, चुनावी साल में निकालेंगे बेरोजगारी हटाओ यात्रा

शुरुआती जानकारी के अनुसार पुलिस ने बस इतना बताया है कि यह बम धमाका हैं और इस घर में काफी समय से ये बम रखें हुए थे और इसने ही आपक के कोई समस्या आयी जिसके कारण यह विस्फोट हुआ है। पुलिस ने कहा कि घटना स्थल से सभी घायलों को इलाज के लिए पीएमसीएच हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां पर सभी का इलाज किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव हुआ, कोई घायल नहीं

पुलिस अधीक्षक (नगर) डी अमरकेश ने बताया कि घायलों में दो महिला और तीन बच्चे शामिल हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह विस्फोट रसोई गैस के छोटे सिलेंडर के फटने के कारण हुआ । घायलों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विस्फोट के कारण पडोस का एक अन्य घर भी क्षतिग्रस्त हो गया है । स्थानीय लोग सिलेंडर फटने से विस्फोट होने की बात से इंकार कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या यह बम धमाका है, अधिकारी नेकहा कि यह विस्फोट रसोई गैस में रखे तीन सिलेंडर में नहीं बल्कि एक दूसरे कमरे में रखे एक छोटे रसोई गैस सिलेंडर में हुआ है।विस्फोट किराए के एक मकान में हुआ और धमाके के बाद से किराएदार फरार है। किराएदार वाहन चालक है। पुलिस मकान मालकिन से किराएदार के बारे में पूछताछ कर रही है। एफएसएल की टीम को जांच के लिए बुलाया गया है।

बम धमाके की खबर मिलने का बाद पटना के सालिम अहरा में हड़कंप मच गया है। अहरा में भारी संख्या में सुरक्षा बन तैनात कर दिए गये हैं। देश का माहौल जिस तरह का है इस किसी आतंकी साजिस का हिस्सा समझकर भी तफ्तीश की जा रही है।

प्रमुख खबरें

Odisha: PM Modi के वार पर नवीन पटनायक का पलटवार, बोले- दिन में सपने देख रही भाजपा

Secure Relationship Tips । बारिश में मजबूत छाते की तरह है रिश्ते में सुरक्षा की भावना । Expert Advice

Kejriwal ने क्या आतंकी संगठन से लिए 16 मिलियन डॉलर, NIA जांच की सिफारिश

Odisha Assembly Elections 2024: हिंजली सीट पर CM पटनायक को BJP और कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर