गौतम अडानी लेकर आए धमाकेदार ऐप, Adani One App से करें ट्रेन की टिकट बुकिंग, मिनटों में मिलेगी कंफर्म टिकट!

By दिव्यांशी भदौरिया | May 10, 2024

गौतम अडानी देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक है। अडानी ने समय के साथ बिजनेस में फापी बदलाव किया है। आज हम आपको अडानी की नई ऐप  Adani One के बारे में बताने जा रहे हैं। इस एप की मदद से आपको ट्रेन टिकट बुकिंग से लेकर होटल बुकिंग तक में काफी मदद मिलने वाली है। दरअसल, इसका इंटरफेस भी बेहद आसान है जो आपको अलग एक्सपीरियंस देने वाला है। इसे यूज करने से पहले आपको कुछ चीजों के बारे में जरुर पता होना चाहिए।

इसके साथ ही आप वेबसाइट से भी टिकट बुकिंग कर सकते हैं। यूजर्स को फ्लाइट, ट्रेन, होटल और बस टिक्ट बुकिंग का भी ऑप्शन दिया जा रहा है। इस ऐप से आप फ्लाइट, ट्रेन को लेकर कोई भी जानकारी हासिल कर सकते हैं। बुकिंग करना भी काफी आसान होता है। iOS User इस ऐप को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

साइट से कर सकते हैं टिकट बुक

इसके लिए आप टिकट बुक करने के लिए आपको सीधा  Adani One पर जाना होगा। फिर आप ट्रेन टिकट बुक करना चाहते हैं तो आपको यात्रा की डिटेल दर्ज करनी पड़ेगी। ये करने के बाद आपको सभी ट्रेन की डिटेल मिल जाएगी।

कैसे करती है ऐप काम

IRCTC Authorised ट्रेन टिकट बुकिंग ऐप है। यानी आप यहां से ट्रेन टिकट की बुकिंग करेंगे तो कोई ज्यादा परेशानी नहीं होने वाली है। इसके साथ ही होटल बुकिंग का भी सहारा यहां से लिया जा सकता है। याद रहे कि कुछ भी बुकिंग करते समय पेमेंट का भी ध्यान रखें। कहा जा रहा है कि इसमें आगे-आगे अन्य ऑप्शन को भी ऐड किया जाएगा। जल्द ही मूवी टिकट बुकिंग का भी ऑप्शन इसमें दिया जा सकता है।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान