राजस्थान में कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी जीतेंगे, कोई भ्रम में न रहे: अशोक गहलोत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 12, 2020

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि राजस्थान से राज्यसभा की सीट पर कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी जीतेंगे और इसमें किसी को भ्रम नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा एवं उसके आलाकमान पर आरोप लगाया कि राजस्थान में सरकार तोड़ने के लिए षड्यंत्र किया जा रहा है। गहलोत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “राजस्थान में हम दोनों सीटें जीतेंगे और इसमें किसी को भ्रम नहीं होना चाहिए। पूरी उम्मीद करता हूं कि एक-एक वोट हमें मिलेगा चाहे निर्दलीय साथियों का हो या हमारे साथ विलय होने वाले बसपा के विधायकों का वोट हो। भारतीय ट्राइबल पार्टी बीटीपी से भी दो लोग हमारे साथ आ चुके हैं।’ गहलोत ने कहा, “माकपा के दो विधायकों के लिए हमने सीताराम येचुरी से आग्रह किया है वे हमें समर्थन दें। हम सब एकजुट होकर इन फासीवादी ताकतों को हराएंगे। इस संकल्प के साथ हम लोग यहां इकठ्ठे हैं। इसके साथ ही गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और कहा, “देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। नरेंद्र मोदी हों या अमित शाह.. दो लोग फैसले कर रहे हैं पूरे देश में जो देश में अच्छी परंपरा नहीं है। ’ उन्होंने कहा कि कोरोना से उत्पन्न संकट के बावजूद भाजपा सरकारें तोड़ने में लगी है। गहलोत ने कहा, “कोरोना पूरी दुनिया में चुनौती है और इस समय भी तोड़फोड़ करना उनकी फितरत में है। मध्य प्रदेश में सरकार तोड़ दी, अब राजस्थान में षड्यंत्र कर रहे हैं। ये लोग जनता के सामने बेनकाब हो चुके हैं। गहलोत ने आरोप लगाया कि विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों को आगे बढ़ाया गया। 

 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान राज्यसभा चुनाव को लेकर विधायकों संग कांग्रेस की 'रिसॉर्ट मीटिंग'


गहलोत ने कहा, “ये चुनाव पहले हो सकते थे, तैयारियां हो चुकी थीं उसके बावजूद बिना कारण के इन चुनावों को स्थगित कर दिया गया। उस वक्त भी मैंने कहा था कि भाजपा की खरीद-फरोख्त पूरी नहीं हुई है जिस कारण चुनावों को स्थगित किया गया। गुजरात के हमारे साथी अकारण यहां आकर बैठे हुए थे। अब जब चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई है तो चार लोग गुजरात में इस्तीफा दे चुके हैं। ’ राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये 19 जून को चुनाव होगा जिसके लिये कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल ओर नीरज डांगी को प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं भाजपा ने शुरूआत में राजेन्द्र गहलोत को अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन पार्टी ने नामांकन के अंतिम दिन ओंकार सिंह लखावत को दूसरे प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतार कर सबको चौंका दिया था।

प्रमुख खबरें

Amit Shah Srinagar Visit: बारामुला सीट पर चुनाव से पहले अमित शाह की श्रीनगर यात्रा से घाटी के नेता क्यों टेंशन में आ गए?

किर्गिस्तान में 3 पाकिस्तानी छात्रों की लिचिंग पर भारत अलर्ट, MEA ने भारतीयों को दी घर से बाहर न निकलने की सलाह

Kiara Advani Cannes 2024 Debut | कियारा आडवाणी ने कान्स में किया डेब्यू, फ्रेंच रिवेरा से शेयर किया पहला लुक | Watch Video

उनकी विश्वसनीयता शून्य नहीं है, यह माइनस में, Swati Maliwal मामले में बोले JP Nadda, जनता के सामने बेनकाब हुए केजरीवाल