कैसरगंज से बेटे को टिकट मिलने पर गदगद हुए बृजभूषण शरण सिंह, पार्टी का किया धन्यवाद, TMC ने उठाए सवाल

By अंकित सिंह | May 02, 2024

भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कैसरगंज के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह, जिन पर महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है, को हटा दिया और उनके बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया। पार्टी के फैसले में बृजभूषण शरण सिंह का कहीं ना कहीं दबदबा दिखा है। बेटे को टिकट मिलने पर बृजभूषण शरण सिंह गदगद हैं। बृज भूषण के छोटे बेटे करण भूषण उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं। वह गोंडा जिले के नवाबगंज में सहकारी बैंक के अध्यक्ष भी हैं।

 

इसे भी पढ़ें: बिहार से ही उठा था जातीय जनगणना का मुद्दा, अब चुनावी प्रचार में यहीं नहीं हो रही इसकी चर्चा


कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। करण भूषण सिंह ने कहा कि मैं यहां बजरंगबली का आशीर्वाद लेने आया हूं। वह मेरे गुरु हैं। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं इसके लिए पार्टी को धन्यवाद देता हूं। कल नामांकन दाखिल किया जाएगा। इस बार ब्रज भूषण की सीट पर काफी सस्पेंस था क्योंकि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख, जो छह बार के सांसद भी हैं, पर देश के कुछ प्रतिष्ठित पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।


बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट दिए जाने पर टीएमसी ने सवाल उठाया है। टीएमसी नेता सागरिका घोष ने कहा कि भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण सिंह को टिकट दिया है, यह शर्मनाक और अपमानजनक है। बृज भूषण शरण सिंह पर किसी और ने नहीं बल्कि भारत की ओलंपिक पदक विजेता महिला पहलवानों ने गंभीर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन पर पॉस्को एक्ट के तहत भी आरोप लगाया गया है। बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट देना छद्म राजनीति के अलावा कुछ नहीं है. इससे पता चलता है कि बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न की निंदा करने को तैयार नहीं है। भाजपा कहती है कि वह वंशवाद की राजनीति के खिलाफ है, तो यह वंशवाद की राजनीति के अलावा और क्या है?

 

इसे भी पढ़ें: संविधान और हमारी-आपकी जान के पीछे पड़े हैं भाजपा के लोग : Akhilesh Yadav


छह बार सांसद रहे भूषण अपने राजनीतिक निर्वाचन क्षेत्र और उसके आसपास लगभग 50 निजी शैक्षणिक केंद्र भी चलाते हैं। वह लगभग एक दशक तक भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे। सखी मलिक और बजरंग पुनिया समेत पहलवान भूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर लंबे समय तक धरने पर बैठे रहे। कैसरगंज लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। 2019 में बृजभूषण को 5,81,358 वोट मिले। बसपा के चंद्रदेव राम यादव को 3.19 लाख से ज्यादा वोट मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार विनय कुमार पांडे को 37,132 वोट मिले। 

प्रमुख खबरें

Delhi में डालें वोट, कैब सर्विस वोटर्स को दे रही शानदार ऑफर, जानें डिटेल्स

Kartam Bhugtam Movie Review: करतम भुगतम - ज्योतिष और आस्था की एक दिल दहला देने वाली कहानी

Swati Maliwal प्रकरण ने दिलाई संतोष कोली केस की याद, जब AAP कार्यकर्ता की मां ने केजरीवाल पर लगाए थे गंभीर आरोप

हैदराबाद और गुजरात का मैच बारिश कारण हुआ रद्द, SRH ने प्ले ऑफ के लिए किया क्वालीफाई