अपने पिता के संरक्षण से आजाद हुई Britney Spears, अभिनेत्री ने ट्वीट किया- Best Day Ever

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 13, 2021

लॉस एंजिलिस। लोकप्रिय पॉप गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स अब पिता के ‘संरक्षण’ से आजाद हो गई हैं। लॉस एंजिलिस के एक न्यायाधीश ने गायिका पर लगे उस संरक्षण अधिकार (कंजर्वेटरशिप) को समाप्त कर दिया है, जिसके तहत करीब 14 वर्ष तक वह अपने पिता की निगरानी में थीं और गायिका के पिता ही अपनी बेटी की देखभाल और उसकी धन संपत्ति का प्रबंधन करते थे। न्यायाधीश ब्रेंडा पेन्नी ने कहा, ‘‘आज ब्रिटनी जीन स्पीयर्स और उनकी संपत्ति (एस्टेट) पर संरक्षण अधिकार समाप्त किया जाता है।’’

इसे भी पढ़ें: ड्रग्स केस की पूछताछ के डर से आर्यन खान को आया बुखार? NCB के सामने पेश न होने का क्या है असली कारण

न्यायाधीश के आदेश के बाद गायिका के प्रशंसक न्यायालय के बाहर इकट्ठा हो गए और उन्होंने खुशी में ब्रिटनी के नाम के नारे लगाए। साथ ही उन्होंने ब्रिटनी के गाने पर थिरकना भी शरू कर दिया। ब्रिटनी ने ट्वीट किया,‘‘ हे कृपालु ईश्वर, मैं अपने प्रशंसकों को प्यार करती हूं। मुझे लगता है कि आज मैं पूरा दिन रोने वाली हूं। मेरे जीवन का अब तक का सबसे अच्छा दिन।’’ उनके वकील मैथ्यू रोजेनगार्ट ने प्रशंसकों और पत्रकारों को बताया कि इस मामले ने संरक्षण अधिकार और अभिभावकता के मामले पर रोशनी डाली। इसके लिए बहुत साहस और गरिमा चाहिए। गौरतलब है कि ब्रिटनी के मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की बात सार्वजनिक होने के बाद उनके पिता ने अपनी बेटी का अस्थाई तौर पर संरक्षण अधिकार लिया था। पिछले करीब 14 वर्षों से ब्रिटनी के पिता अपने बेटी के व्यक्तिग, पेशेवर और धन संपत्ति से जुड़े सभी मामलों पर फैसले लेते थे। काफी वक्त बाद ब्रिटनी ने अपने पिता के संरक्षण से मुक्त होने के लिए आवाज उठायी और उनके प्रशंसकों ने भी खुल कर उनका साथ दिया था।

प्रमुख खबरें

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला

व्हाट्सएप के नए फीचर का टेस्टिंग जारी, यह फोटो और वीडियो पर प्रतिक्रिया देना आसान बनाता है