बसपा प्रमुख मायावती की मां रामरती का निधन, 92 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

By अनुराग गुप्ता | Nov 13, 2021

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती की मां रामरती का शनिवार को निधन हो गया। मायावती की मां ने दिल्ली के अस्पताल में अंतिम सांस ली। बसपा ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। बसपा ने बताया कि पूज्य माता रामरती जी का इलाज के दौरान अस्पताल में हृदय गति रूकने से स्वर्गवास हो गया है। वे लगभग 92 वर्ष की थीं। वे बहुत ही नेक व विशुद्ध परिवारिक महिला थीं तथा अपने सभी बच्चों की अच्छी परवरिश के लिए उन्होंने हमेशा बड़ी मेहनत व लगन से काम किया। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल के मंत्री सुब्रत मुखर्जी का निधन, मेरे लिए बड़ा झटका: ममता 

बसपा ने कहा कि मायावती की मां अपने आखिरी समय तक परिवार के बीच ही रहीं तथा सभी लोगों के लिए शक्ति व प्रेरणा की खोरा बनी रहीं। यह दुःखद खबर मिलते ही मायावती अपनी माता जी के अन्तिम दर्शन करने 3 त्यागराज मार्ग, नई दिल्ली पहुंच रही है। 

इसे भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति नायडू ने कोनेरू रामकृष्ण राव के निधन पर शोक व्यक्त किया 

आपको बता दें कि मायावती की मां का अंतिम संस्कार 14 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होगा। मां रामरती काफी समय से बीमार चल रही थीं। इसी वजह से उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बसपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया है। करीब एक साल पहले मायावती के पिता प्रभु दयाल का 95 साल की उम्र में निधन हो गया था।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला