आज ही खरीदें नया One Plus फोन? 1 मई से बिक्री होगी बंद

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 29, 2024

वनप्लस जल्द ही 1 मई 2024 की तारीख को फैंस के लिए एक बड़ा सदमा लेकर आने वाला है। अगर आप वनप्लस का नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। 1 मई के बाद भारत में करीब 2 लाख दुकानों पर वनप्लस स्मार्टफोन और अन्य वनप्लस डिवाइस की बिक्री पर रोक लग सकती है। अगर आप वनप्लस फोन खरीदना चाहते हैं तो 30 अप्रैल से पहले खरीदारी कर लें। 1 मई 2024 से वनप्लस स्मार्टफोन और कंपनी के अन्य गैजेट भारत के ज्यादातर ऑफलाइन और रिटेल स्टोर्स पर मिलना बंद हो जाएंगे। इसलिए, अगर आपको या आपके किसी जानने वाले को वनप्लस डिवाइस चाहिए तो आप रिटेल स्टोर पर जाकर 30 अप्रैल 2024 से पहले इसे खरीद सकते हैं।

इस कारण बिक्री बंद कर दी जायेगी

आपको बता दें कि वनप्लस पर इस वक्त भारत में अपनी बिक्री बंद होने का बड़ा खतरा मंडरा रहा है। देश में ऑफलाइन स्टोर्स पर बिक्री रोकने के पीछे रिटेल स्टोर्स एसोसिएशन यानी ORA द्वारा लिया गया फैसला है। ORA की ओर से कहा गया है कि कंपनी ने भारत में बिक्री के लिए एसोसिएशन से जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं हुए हैं, इसलिए वनप्लस स्मार्टफोन और अन्य डिवाइस की बिक्री पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है।

AIMRA ने ORA का समर्थन किया

आपको बता दें कि ORA साउथ इंडियन रिटेलर्स ऑर्गनाइजेशन है। उसने 1 मई से दक्षिण भारत में ऑफलाइन स्टोर्स पर वनप्लस स्मार्टफोन की बिक्री बंद करने का फैसला किया है। अब ORA के साथ-साथ ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने भी अपने रिटेलर्स की ओर से वनप्लस स्मार्टफोन की बिक्री बंद करने के संकेत दिए हैं। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन की ओर से इस संबंध में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी को पत्र भी लिखा गया है।

ये संगठन लगभग 2 लाख खुदरा विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं

ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन (AIMRA) की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि वह ORA के फैसले का समर्थन करता है और अगर वनप्लस जल्द ही इस मामले पर कोई बड़ा फैसला नहीं लेता है, तो संभव है कि वनप्लस प्लस को पूरी तरह से बैन कर दिया जाए. भारत भर में. स्मार्टफोन बिकना बंद होना चाहिए. आपको बता दें कि ORA लगभग 4300 ऑफलाइन स्टोर्स का प्रतिनिधित्व करता है जबकि AIMRA पूरे भारत में 1,50,000 से अधिक खुदरा विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करता है।

प्रमुख खबरें

CAA के तहत पहली बार मिली भारतीय नागरिकता, 14 शरणार्थियों को थमाया गया सिटीजनशिप सर्टिफिकेट

सही एंगल से फोटो (व्यंग्य)

Astrology Tips: सपने में खुद को मिठाई खाते देखना शुभ या अशुभ, जानिए भविष्य में किस घटना की ओर देता है संकेत

Modi के नेतृत्व में बदली राजनीति की परिभाषा, जेपी नड्डा बोले- राजनेता अब मेवा नहीं खाता, देश सेवा करता है