MP बाल कांग्रेस के गठन पर कैबिनेट मंत्री ने उठाया सवाल

By सुयश भट्ट | Aug 30, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तैयारी को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियां जुट गई है। जहां एक तरफ कांग्रेस युवाओं को साधने की कोशिश कर रही है। दरअसल युवा कांग्रेस के बाद बाल कांग्रेस का गठन होने जा रहा है। वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बाल कांग्रेस गठन को लेकर सवाल उठाया है। विश्वास सारंग ने कहा कि इसके जरिए बच्चों को देश विरोधी सियासत ना सिखा दी जाए।

इसे भी पढ़ें:मध्यप्रदेश में आदिवासी की हत्या के मामले में दोषियों को सख्त सजा दे सरकार: मायावती 

आपको बता दें कि प्रदेश में वोट बैंक को साधने के लिए कांग्रेस अपना अभियान शुरू करने जा रही है। लेकिन युवा कांग्रेस के नाम पर नहीं बल्कि बाल कांग्रेस के नाम पर। बताया जा रहा है कि 16 से 20 वर्ष की आयु के नए युवाओं को जोड़ने के लिए 14 सितंबर से पूरे प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करने वाली है। पूर्व मंत्री बाला बच्चन को बाल कांग्रेस का  प्रभारी बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें:कमलनाथ ने उठाएं CM शिवराज के खंडवा दौरे पर कई सवाल, वी डी शर्मा ने किया इसपर पलटवार 

वहीं कांग्रेस इसके जरिए अपनी विचारधारा का पाठ पढ़ाएगी और साथ ही कांग्रेस पार्टी ने देश और प्रदेश के लिए क्या-क्या कार्य किए हैं। हालांकि इस बाल कांग्रेस गठन को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने टारगेट भी दिया है। बाल कांग्रेस के सदस्यता अभियान में करीब 1 लाख युवा बच्चों को जोड़ने पर फोकस किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Delhi का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना

Madhepura: रोम पोप का तो मधेपुरा गोप का, सीएम नीतीश की राजनीतिक प्रासंगिकता बनाए रखेने के लिए यहां JDU का जीतना जरूरी

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

T20 World Cup पर आतंकी खतरा, वेस्टइंडीज में हमले की धमकियों के पीछे पाकिस्तान का हाथ