कैबिनेट सचिव ने चक्रवात ‘जवाद’ से जनहानि नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 04, 2021

नयी दिल्ली। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात ‘जवाद’ से निपटने की तैयारियों की शुक्रवार को समीक्षा की और सभी संबंधित एजेंसियों को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि जनहानि न हो तथा संपत्ति को न्यूनतम क्षति हो। चक्रवात, शनिवार सुबह तक उत्तर आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तट पर पहुंच सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, इसके पांच दिसंबर मध्याह्न तक पुरी पहुंचने की संभावना है। आंध्र और ओडिशा के अलावा पश्चिम बंगाल भी ‘जवाद’ की चपेट में आ सकता है और तटीय इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं।

गौबा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) की बैठक के बाद सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों की तैयारी की समीक्षा करने के बाद कैबिनेट सचिव ने कहा कि सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए ताकि जनहानि न हो और संपत्ति को न्यूनतम क्षति हो।”

बयान में कहा गया, “कैबिनेट सचिव ने यह भी निर्देश दिया कि समुद्र में गए सभी मछुआरों और नौकाओं की जानकारी संबंधित राज्यों के पास होनी चाहिए और उन्हें भारतीय तटरक्षक और अन्य केंद्रीय एजेंसियों द्वारा सहायता दी जाएगी।

प्रमुख खबरें

मुंबई उत्तर लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा के पीयूष गोयल का मुकाबला कांग्रेस के भूषण पाटिल से होगा

Baramati का रेलवे स्टेशन अपनी बदहाली पर बहा रहा आँसू, 50 साल से नहीं बदले हालात

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन

Nitish Kumar ने फिर बोला लालू पर बड़ा हमला, अपने हटा तो पत्नी को बनाया, 9 गो बच्चा पैदा कर लिया...