Navneet Rana के खिलाफ दर्ज हुआ केस, कांग्रेस को वोट देने का मतलब पाकिस्तान को वोट देना बताया था

By अभिनय आकाश | May 10, 2024

राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर अमरावती से लोकसभा सांसद और बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा के खिलाफ तेलंगाना के शादनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, यह मामला उनकी 'कांग्रेस को वोट देने का मतलब पाकिस्तान को वोट देना' वाली टिप्पणी पर दर्ज किया गया है। उनका यह बयान हाल ही में बीजेपी की हैदराबाद उम्मीदवार माधवी लता के चुनाव प्रचार के दौरान आया था। हमें एफएसटी फ्लाइंग स्क्वाड, ईसी से नियमों के उल्लंघन की शिकायत मिली। शिकायत कल दी गई थी।

इसे भी पढ़ें: Navneet Rana पर Owaisi का हमला, कहा- मेरा भाई तोप है, रोक रखा है वरना...

चुनाव ड्यूटी पर तैनात चुनाव आयोग के एफएसटी कृष्ण मोहन ने 'राहुल गांधी को वोट देने पर वोट पाकिस्तान को जाता है' टिप्पणी पर शिकायत की है। उन्होंने आगे कहा कि मामला धारा 188 के तहत दर्ज किया गया है। इससे पहले राणा ने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस को '15 सेकंड के लिए ड्यूटी से हटा दिया जाता, तो भाइयों को पता नहीं चलता कि वे कहां से आए और कहां गए। इस टिप्पणी की तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी और एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने तीखी आलोचना की। 

इसे भी पढ़ें: AIMIM on Navneet Rana : 15 मिनट नहीं हमें तो 15 सेकेंड लगेंगे छोटे.. नवनीत राणा के विवादित बयान पर आया AIMIM का जवाब

रेवंत रेड्डी ने कहा कि चुनाव अधिकारियों को एक आपराधिक मामला दर्ज करना चाहिए और भड़काऊ टिप्पणियां करने वाले संसद सदस्य को गिरफ्तार करना चाहिए। राणा का तीखा हमला एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के 2013 के एक विवादास्पद भाषण के जवाब में आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर पुलिस को हटा दिया जाए तो देश में "हिंदू-मुस्लिम अनुपात" को संतुलित करने में उन्हें केवल 15 मिनट लगेंगे।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान