सीबीआई ने कहा, मिशेल के प्रत्यर्पण पर पुष्टि की प्रतीक्षा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 19, 2018

नयी दिल्ली। सीबीआई ने बुधवार को कहा कि वह क्रिश्चियन मिशेल की यूएई से प्रत्यर्पण संबंधी खबरों पर विदेश मंत्रालय की पुष्टि की प्रतीक्षा कर रही है। मिशेल अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर मामले में कथित बिचौलिया है। दुबई की एक अदालत ने दो सितंबर 2018 को मिशेल को भारत प्रत्यर्पित करने को कथित रूप से अनुमति प्रदान कर दी थी।

 

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी विदेश मंत्रालय से सम्पर्क बनाए हुए है किन्तु उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से कोई आधारिक संदेश नहीं मिला है। एक सूत्र ने बताया, ‘‘हम इस संबंध में आधिकारिक संदेश की प्रतीक्षा कर रहे थे।’’ सीबीआई ने इस मामले में पिछले साल सितंबर में आरोपपत्र दाखिल किया था। वायु सेना के पूर्व प्रमुख एस पी त्यागी को इसमें एक आरोपी बनाया गया है।

 

उनके अलावा एजेंसी ने सेवानिवृत्त एयर मार्शल जे एस गुजराल को आठ अन्य के साथ आरोपपत्र में नामजद किया। इनमें पांच विदेशी नागरिक शामिल हैं। आरोपपत्र में विदेश में रहने वाले जिन तीन बिचौलियों के नाम हैं उनमें मिशेल एक है।

 

एजेंसी के अनुसार वीवीआईपी हेलीकाप्टरों की आपूर्ति के लिए आठ फरवरी 2010 को हुआ यह करार कुल 55.62 करोड़ यूरो मूल्य का है। एजेंसी का आरोप है कि इस करार के जरिये सरकारी खजाने को 39.82 करोड़ यूरो (करीब 2666 करोड़ रूपये) का नुकसान हुआ।

 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: प्रेमी युगल ने जहर खाकर की आत्महत्या, मामले की जांच शुरू

Maharashtra: EVM में हेरफेर करने के लिए शिवसेना-यूबीटी नेता से 2.5 करोड़ रुपये मांगने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार

Air India Express के अनेक विमान कर्मियों ने बीमार होने की सूचना दी, कई उड़ान रद्द

Madhya Pradesh के उज्जैन में वैन के ट्रक से टकराने से दो लोगों की मौत, आठ घायल