Maharashtra: EVM में हेरफेर करने के लिए शिवसेना-यूबीटी नेता से 2.5 करोड़ रुपये मांगने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | May 08, 2024

महाराष्ट्र समाचार: एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है, जिसने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में हेरफेर करने के लिए शिवसेना (यूबीटी) नेता अंबादास दानवे से कथित तौर पर 2.5 करोड़ रुपये की मांग की थी।


राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता (एलओपी) दानवे ने पुलिस में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई, जब आरोपी मारुति ढाकने (42) ने कथित तौर पर एक चिप के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में हेरफेर करने के लिए उनसे पैसे की मांग की और दावा किया कि इससे मदद मिली। ।


आरोपी ने अपना कर्ज चुकाने के लिए यह दावा किया। पुलिस ने कहा, वह ईवीएम के बारे में कुछ नहीं जानता। मंगलवार शाम करीब 4:00 बजे आरोपी ने केंद्रीय बस स्टैंड के पास एक होटल में सेना (यूबीटी) नेता के छोटे भाई राजेंद्र दानवे से मुलाकात की।

 

इसे भी पढ़ें: Prime Minister Modi ने तेलंगाना के राजराजेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की


सेना के जवान और राजेंद्र दानवे के बीच डील

अधिकारी ने बताया कि बातचीत के बाद सौदा 1.5 करोड़ रुपये में तय हुआ। अंबादास दानवे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर सिविल ड्रेस में एक पुलिस टीम पहले ही स्थान पर भेज दी गई थी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को उस समय रंगे हाथ पकड़ लिया, जब उसने राजेंद्र दानवे से टोकन राशि के रूप में एक लाख रुपये लिए थे।


पुलिस आयुक्त ने कहा, "आरोपी पर भारी कर्ज है। उसने अपना कर्ज उतारने के लिए यह चाल चली। वह मशीन (ईवीएम) के बारे में कुछ नहीं जानता। हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और यहां क्रांति चौक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।" ये बातें मनोज लोहिया ने मीडिया से कही।

 

इसे भी पढ़ें: Air India के कर्मचारियों ने लिया बड़ा फैसला, अचानक ली Sick Leave, रद्द करनी पड़ी 78 फ्लाइट


एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 511 (अपराध करने का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के पाथर्डी का रहने वाला है और जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में तैनात है।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज