बिहार जैसे राज्यों...कमल हासन ने मोदी सरकार पर तमिलनाडु के फंड को रोकने का लगाया आरोप

By अभिनय आकाश | Mar 30, 2024

अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने तमिलनाडु को दिए जाने वाले फंड को रोकने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर कड़ा प्रहार किया। मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि ऐसे कई कारण थे जिनकी वजह से उन्होंने अपनी पार्टी को सत्तारूढ़ द्रमुक के साथ जोड़ने का फैसला किया, क्योंकि उन्होंने तमिलनाडु के इरोड में द्रमुक उम्मीदवार केई प्रकाश के लिए प्रचार किया था।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी और AIADMK के बीच दोस्ताना, स्टालिन का पलानीस्वामी पर निशाना, कहा- राज्यपाल का विरोध करने की हिम्मत नहीं

यह कहते हुए कि केंद्र ने राज्य को न्यूनतम धनराशि दी है। कमल हासन ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा योगदान किए गए प्रत्येक रुपये में से केवल 29 पैसे राज्य को लौटाए गए। लेकिन, बिहार जैसे राज्यों में हर रुपये के बदले ज्यादा पैसे मिलते हैं। हासन ने अधिक विवरण दिए बिना कहा कि यह ज्ञात नहीं है कि केंद्र द्वारा एकत्र किया गया कर राजस्व भाइयों तक पहुंचा या नहीं, क्योंकि वे भी कुली काम के लिए तमिलनाडु आते हैं। कमल हासन ने सवाल किया कि ये कहां जा रहा है?

इसे भी पढ़ें: लोगों का अपमान करते रहिए, हार निश्चित है...CM स्टालिन ने निर्मला सीतारमण पर साधा निशाना

एमएनएम प्रमुख ने आगे कहा कि हालांकि ईस्ट इंडिया कंपनी को देश से बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब पश्चिम भारत से एक कंपनी आ गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात और भाजपा का परोक्ष संदर्भ में कहा कि यह वह स्थान है जहां गांधीजी का जन्म हुआ था। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पहले एमएनएम को 2025 में राज्यसभा सीट का आश्वासन दिया था। 

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री