दिल्ली महापौर चुनाव में भी चंडीगढ़ जैसी ‘धोखाधड़ी’ दोहराना चाह रहा केंद्र : Delhi Government

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2024

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार एमसीडी में वैसी ही धोखाधड़ी करनी चाहती है जैसी उसने चंडीगढ़ महापौर चुनाव में करने की कोशिश की थी।

दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि मुख्य सचिव ने उन्हें दरकिनार कर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) महापौर चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति से संबंधित फाइल सीधे उपराज्यपाल कार्यालय भेज दी।

भारद्वाज ने सक्सेना को लिखे अपने पत्र में अनुरोध किया कि वह फाइल मुख्य सचिव को लौटाकर निर्देश दें कि इसे शहरी विकास मंत्री के माध्यम से दोबारा भेजा जाए। मंत्री के दावों पर उपराज्यपाल कार्यालय और मुख्य सचिव नरेश कुमार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

आम आदमी पार्टी ‘आप’ सरकार ने एक बयान में कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा नीत केंद्र सरकार वही धोखाधड़ी दोहराना चाहती है जो उसने चंडीगढ़ महापौर चुनाव में करने की कोशिश की थी। वे एमसीडी के मेयर चुनाव में भी हेरफेर करने की कोशिश करेंगे।

बयान में कहा गया है कि उन्हें वैसी ही शर्मिंदगी का सामना करना पड़ेगा जैसी चंडीगढ़ महापौर चुनाव मामले में उच्चतम न्यायालय में झेलनी पड़ी थी। इस साल जनवरी में हुए चंडीगढ़ महापौर चुनाव में डाले गए आठ वोटों को निर्वाचन अधिकारी ने अवैध घोषित कर दिया था। बाद में उच्चतम न्यायालय ने वोटों को वैध करार देते हुए ‘आप’ और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार को चुनाव का विजेता घोषित किया था।

प्रमुख खबरें

भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी, यात्रा पर प्रतिबंध

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी का व्रत करने से मोहजाल से मिलती है मुक्ति, जानिए इसका महत्व

कांग्रेस का लक्ष्य एक साल के भीतर 32 लाख बेरोजगारों को सरकारी कर्मचारी बनाना है : Bhupendra Singh Hudda

Rahul Gandhi के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर साधा निशाना, जमशेदपुर की जनता को PM Modi ने याद दिलाई अपनी गारंटियां