आकाश एयर मार्च, 2024 तक 1,000 लोगों को नियुक्त करेगी: CEO Vinay Dubey

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 25, 2023

विमानन कंपनी आकाश एयर मार्च, 2024 तक लगभग 1,000 और कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। इसके साथ उसके कुल कर्मचारियों की संख्या 3,000 के पार हो जाएगी। कंपनी के प्रमुख विनय दुबे ने यह भी बताया कि कंपनी अपने बेड़े और उड़ान मार्ग में लगातार विस्तार कर रही है। लगभग सात महीने पहले उड़ान सेवा शुरू करने वाली आकाश एयर इस साल के अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी शुरू करने की योजना बना रही है। संभावित विदेशी गंतव्यों से इस संबंध में वार्ता चल रही है।

आकाश एयर के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) दुबे ने पीटीआई-के साथ बातचीत में कहा कि कंपनी इस साल के अंत तक 100 से ज्यादा विमानों का ऑर्डर देगी। आकाश एयर ने 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया था, जिनमें से 19 उसके बेड़े में शामिल हो चुके हैं। 20वां विमान अप्रैल में शामिल होगा, जिसके बाद कंपनी विदेश में उड़ान सेवाएं देने योग्य हो जाएगी। अगले वित्त वर्ष में कंपनी की योजना बेड़े में नौ और विमान जोड़ने की है, जिससे विमानों की कुल संख्या 28 हो जाएगी। कंपनी इस समय प्रतिदिन 110 उड़ानें संचालित करती है।

दुबे ने कहा, “आज हमारे पास 2,000 से ज्यादा कर्मी हैं और अगले वित्त वर्ष के खत्म होने से पहले कंपनी में 3,000 से ज्यादा कर्मी होंगे...जिनमें से लगभग 1,100 पायलट और चालक दल के सदस्य होंगे।” सौ या उससे ज्यादा विमानों के ऑर्डर की संभावनाओं पर उन्होंने कहा, “हम पहले से ही एक दिन में 110 उड़ानें संचालित कर रहे हैं और गर्मी के मौसम के अंत तक 150 उड़ानें प्रतिदिन संचालित करने लगेंगे।” उन्होंने कहा, ‘‘हम तीन अंकों (100 या उससे अधिक) में विमानों का ऑर्डर इस साल के अंत तक करेंगे।

प्रमुख खबरें

घाटे में चल रही 2 कंपनियों के मर्जर का रिजल्ट 0 होगा, संजय निरुपम ने शरद पवार के कांग्रेस प्लान को लेकर साधा निशाना

Rahul Gandhi ने महिलाओं से किया वादा! सत्ता में आये तो गरीब औरतों को देंगे सालाना 1 लाख रुपये, पुरुषों को दी ये चेतावनी

रोजाना खाली पेट पियें मोरिंगा का पानी, मिलेंगे के गजब के फायदे

मिलावट का कहर, स्वास्थ्य के लिये जहर