आंदोलन कर रहे JNU छात्रों से बोले कुलपति, जोर जबरदस्ती से तय नहीं किया जा सकता संवाद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2019

नयी दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार ने शुक्रवार को आंदोलन कर रहे छात्रों से इसे समाप्त करने की अपील करते हुए कहा है कि जोर जबरदस्ती तथा अवैध तरीके से संवाद स्थापित नहीं किया जा सकता है। कुलपति ने विश्वविद्यालय के शिक्षकों से भी अनुरोध किया कि वे असंतुष्ट छात्रों से आंदोलन को समाप्त करने की अपील करें क्योंकि परिसर के उन हजारों छात्रों की पढ़ाई में व्यवधान पैदा हो रहा है, जो अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: JNU में शरारती तत्वों ने विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश लिखे

उन्होंने कहा, ‘‘जेएनयू प्रशासन हमेशा बातचीत और चर्चा के माध्यम से मुद्दों को सुलझाना पसंद करता आया है, लेकिन इस तरह की किसी भी बातचीत की प्रक्रिया और रूप को जबरदस्ती तथा अवैध तरीकों से तय नहीं किया जा सकता। इस तरीके से किसी भी संवाद का फायदा नहीं होगा।’’छात्रों के दो हफ्तों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले ऐसे छात्रों की होस्टल फीस की बढ़ोत्तरी को वापस ले लिया है जिनके पास कोई स्कालरशिप नहीं है। छात्रों ने इसे धोखा करार दिया है। कुलपति ने शिक्षकों से कहा है कि वह छात्रों को समझाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: यादव लैंड में अखिलेश की असली परीक्षा, जानिए तीसरे चरण की 10 सीटों का समीकरण

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला