चंद्रशेखर ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना, CAA और NRC को लेकर झूठ फैलाया जा रहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 25, 2020

मुजफ्फरपुर (बिहार)। भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शुक्रवार को केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर “झूठ को हवा” दे रही है। उत्तरी बिहार के इस शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए आजाद ने लोगों से “लगातार और शांतिपूर्ण प्रदर्शन” करते रहने का अनुरोध किया और कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन से प्रेरणा लें। उन्होंने कहा, “मैं देश भर के लोगों को बताना चाहूंगा कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं। भीम आर्मी उनके साथ खड़ी है।” 

 

भीम आर्मी के प्रमुख ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सीएए को लाकर “देश की एकता व अखंडता” को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया जो “धर्म के आधार पर नागरिकों में भेदभाव करता है।” उन्होंने कहा कि एनपीआर को एनआरसी के पूर्वगामी के तौर पर देखा जा रहा है जिसका “इस्तेमाल लोगों को नागरिकता से वंचित करने” के लिये हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: सुमित्रा महाजन बोलीं, धरना-प्रदर्शनों के जरिये CAA को नहीं कराया जा सकता निरस्त

आजाद ने कहा, “सरकार यह कहकर झूठ को हवा दे रही है कि यह कानून हितकारी है और इसका उद्देश्य नागरिकता देना है लेना नहीं, और यह दावा कर राष्ट्र को गुमराह कर रहे हैं कि यह एनआरसी से जुड़ी नहीं है। ये सभी उपाय आम आदमी को नुकसान पहुंचाएंगे।” आंबेडकरवादी नेता ने शुक्रवार को समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान