चंद्रयान-2 मिशन सभी बाधाओं को पार करेगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 08, 2019

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि चन्द्रयान-2 मिशन जल्दी ही अपने लक्ष्य प्राप्ति के मार्ग की सभी बाधाओं को दूर कर लेगा। उन्होंने यह भी कहा कि मानव प्रगति को आगे बढ़ने के लिए भारत द्वारा अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम में नवोन्मेष और अत्याधुनिक तकनीक के इस्तेमाल पर बल देना जारी रहेगा। वह चन्द्रयान-2 मिशन को लेकर दुनियाभर के नेताओं के ट्वीट का जवाब दे रहे थे।

इसे भी पढ़ें: चांद के और करीब पहुंचा चंद्रयान-2, चौथी कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश

मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को ट्विटर पर जवाब दिया, ‘‘मानव प्रगति को आगे बढ़ने के लिए अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम में नवोन्मेष और अत्याधुनिक तकनीक के इस्तेमाल पर हमारा जोर जारी रहेगा।’’ मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ के ट्वीट के जवाब में मोदी ने लिखा कि भारत मॉरिशस जैसे मित्र देशों के साथ अपनी विकास यात्राओं का अनुभव साझा करता रहा है और हमेशा ऐसा करने के लिए तैयार रहेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग से कहा कि उन जैसे मित्रों की शुभकामनाओं और हमारे लोगों के समर्थन के साथ भारतीय वैज्ञानिकों की क्षमता और कर गुजरने की ताकत से मिशन चन्द्रयान जल्दी ही अपने लक्ष्य प्राप्ति के राह की सभी बाधाओं को दूर कर लेगा। श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे के ट्वीट के जवाब में मोदी ने कहा कि चन्द्रयान-2 मिशन के लिए वह शुभकामनाएं स्वीकार करते हैं।

 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America