छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने नीति आयोग की बैठक में रखी पांच मांगें, मीटिंग में इन मुद्दों पर चर्चा

By अभिनय आकाश | Aug 07, 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को राज्य के लोगों के कल्याण के लिए पांच मांगें रखीं। उन्होंने कोयला समेत प्रमुख खनिजों की रायल्टी दर में संशोधन का आग्रह किया। कर्मचारियों के हित में नई पेंशन योजना में जमा राशि वापस करने की मांग की। यह पूछे जाने पर कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) शहरों के पास स्थित ग्रामीण क्षेत्रों और 20 हजार से कम आबादी वाले अन्य शहरों में लागू किया जाए।

इसे भी पढ़ें: ED की 9 घंटे की पूछताछ के बाद बोलीं वर्षा राउत, हमेशा उद्धव ठाकरे के साथ हैं, चाहे कुछ भी हो नहीं छोड़ेंगे शिवसेना

नक्सल उन्मूलन के लिए तैनात केंद्रीय सुरक्षा बलों पर 12,000 करोड़ रुपये के खर्च की प्रतिपूर्ति। उन्होंने राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग की संचालन परिषद की सातवीं बैठक में जीएसटी मुआवजे के मुद्दे भी उठाए। जुलाई 2019 के बाद से गवर्निंग काउंसिल की यह पहली व्यक्तिगत बैठक है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में NITI Aayog की अहम बैठक, नीतीश-KCR नहीं हुए शामिल, एजेंडे में हैं ये मुद्दे

बता दें कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की इस बैठक में फसल विविधीकरण और राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) के कार्यान्वयन सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस बैठक में जी-20 मंच पर प्रगति को रेखांकित करने में राज्यों की भूमिका पर भी जोर दिया गया।  

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America