बंगला साज सज्जा में मुख्यमंत्री कमलनाथ से आगे निकले वित्तमंत्री तरुण भानोत

By दिनेश शुक्ला | Jul 13, 2019

मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भानोत ने अपनी ही सरकार के मुखिया कमलनाथ को साज सज्जा के मामले में पीछे छोड़ दिया है। मध्य प्रदेश विधानसभा में पहली बार बजट पेश करने वाले युवा मंत्री तरुण भानोत ने राजधानी भोपाल में आवंटित हुए शासकीय बंगले पर 45 लाख 30 हजार 606 रुपए खर्च कर दिए। तो वहीं कमलनाथ ने मुख्यमंत्री निवास बी-6 और पहले से आवंटित बी-9 सिविल लाइन भोपाल में 33 लाख 84 हजार 307 रुपए खर्च किए। कमलनाथ सरकार को सत्ता मे आए अभी सात माह ही बीते है। इस बीच मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों को आवंटित हुए भोपाल स्थित शासकीय बंगलों की साज-सज्जा और मरम्मत पर सरकार ने करोड़ों रुपये फूंक दिये। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता हुआ, घुसपैठ का मुद्दा चीन के साथ उठाये सरकार: कांग्रेस

बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विधानसभा में लगाए प्रश्न के जवाब में यह जानकारी उजागर हुई। विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जब मध्य प्रदेश सरकार का खजाना खाली है तो फिर 50-50 करोड़ रुपए मंत्रीयों के बंगलो पर मरम्मत के लिए कैसे खर्च हो गए। भोपाल के चार इमली, 74 बंगला और सिविल लाइन श्यामला हिल्स पर यह बंगले मंत्रियों को आवंटित हुए है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास तो वर्तमान में दो बंगले हैं और मुख्यमंत्री होने के नाते वह सिविल लाइन 6 श्यामला हिल्स स्थित मुख्यमंत्री निवास में जल्द ही रहने के लिए जाने वाले है। जिसकी मरम्मत और साज सज्जा पर 30 लाख 97 हजार सात रुपए खर्च हुए है। वही सिविल लाइन 9 की मरम्मत साज सज्जा पर 2 लाख 87 हजार 300 रुपए खर्च हुए है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा महासचिव के पद से रामलाल की छुट्टी, आरएसएस में हुई वापसी

जबकि वित्त मंत्री तरुण भनोत ने बंगले की मरम्मत और साज-सज्जा पर खर्च के मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी पीछे छोड़ दिया है। मंत्री तरुण भनोत के भोपाल स्थित शासकीय बंगले बी-16 चार ईमली की मरम्मत पर कुल 45 लाख 30 हजार 606 रुपये व्यय किये गये हैं। इसी तरह बंगले पर खर्च के मामले में दूसरे नंबर पर पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा है, उन्होंने भोपाल स्थित अपने शासकीय बंगले बी-10 चार ईमली पर कुल 42 लाख 68 हजार 727 रुपये की मरम्मत और साज सज्जा कराई है। कुल 27 मंत्रियों के बंगलों पर करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं। हालांकि उर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने अपने बंगले पर कोई खर्च नहीं कराया है। इसी तरह खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने महज एक लाख रुपये में ही बंगले की मरम्मत करा ली है। 

 

प्रमुख खबरें

स्वाद से भरपूर यह पनीर रैप आपका वजन कम करने और बढ़ाने दोनों में मदद कर सकता है, नोट करें रेसिपी

Lok Sabha Election: शहजादा का जवाब शहंशाह से, प्रियंका का मोदी पर वार, बोलीं- वह महलों में रहते है, सत्ता से घिरे हुए हैं

Met Gala 2024: फैशन की सबसे बड़ी रात मेट गाला में अब तक के 5 सबसे अनोखे लुक, तस्वीरें देखने के लिए Click Link

देश को दिशा दिखाता था बिहार, राहुल-तेजस्वी पर PM का वार, बोले- दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे