महाराष्ट्र, कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों और पवार को बेलगावी विवाद पर मुलाकात करनी चाहिए : राउत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 19, 2020

मुंबई। शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि बेलगावी और आसपास के इलाके के मराठी भाषी लोगों की मांग के समाधान के लिये महाराष्ट्र और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार को मुलाकात करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों राज्यों को उच्चतम न्यायालय के फैसले को स्वीकार करना चाहिए, जहां इस मामले की सुनवाई कई सालों से चल रही है। 

इसे भी पढ़ें: पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने कहा- दिवालिया होने की कगार पर केंद्र सरकार

महाराष्ट्र का दावा है कि बेलगावी तत्कालीन बंबई रियासत का हिस्सा था लेकिन भाषायी आधार पर फिलहाल कर्नाटक का एक जिला है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले महीने कर्नाटक के साथ सीमा विवाद से जुड़े मामले में तेजी लाने के लिये सरकार की तरफ से किये जा रहे प्रयासों पर नजर रखने के उद्देश्य से मंत्री छगन भुजबल और एकनाथ शिंदे को समन्वयक नियुक्त किया था। 

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी हैं भारतीय संस्कृति और परंपरा के ध्वजवाहक : अमित शाह

बेलगावी में रविवार को संवाददाताओं से बात करते हुए राउत ने कहा, “बेलगावी और आसपास के इलाकों (कर्नाटक में) के मराठी भाषी लोगों की मांग के समाधान के लिये तीनों नेताओं को यहां मिलने की जरूरत है।” उन्होंने यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय में बीते 24 सालों से इस मामले की सुनवाई हो रही है और दोनों राज्यों को उच्चतम न्यायालय के फैसले को स्वीकार करना चाहिए। 

प्रमुख खबरें

करण कुंद्रा ने सुशांत सिंह राजपूत को किया याद, एक्टर के टीवी करियर को लेकर कही ये बात

Amit Shah के फेक वीडियो मामले में पीएम मोदी ने EC से कर दी बड़ी अपील, कहा- समाज में तनाव पैदा करने की साजिश रची जा रही

लाल सागर में कंटेनर पर मिसाइल हमला, हूती बागियों पर शक

PM Modi गांधी परिवार को गाली दे रहे हैं क्योंकि उनके पास अपनी कोई उपलब्धि नहीं : Kharge