चीन में ओलंपिक खिलाड़ियों के साथ हो रही बेईज्जती, कोरोना टेस्ट के लिए प्राइवेट पार्ट से लिया जा रहा नमूना

By निधि अविनाश | Jan 22, 2022

दुनिया में कोरोना महमारी तेजी से फैलने के लिए चीन को जिम्मेदार माना जा रहा है। वुहान से फैला यह वायरस अब पूरे देश में फैल चुका है। वायरस चीन से फैला है या नहीं इस बात को तो यह देश कभी नहीं मानेगा लेकिन पूरी दुनिया इसी देश पर महामारी के फैलने का टीकरा फोड़ रही है। वैक्सीन के आने के बाद भी कोरोना के नया संक्रमण आते जा रहा है। डेल्टा के बाद अब ओमिक्रोन वेरिएंट के आने से कई लोगों की मौत हो गई है। चीन में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के आने के बाद से काफी तबाही मच गई है। हाल के दिनों में कोरोना के मामलों में काफी इजाफा हुआ है। इस बीच चीन की राजधानी बीजिंग में शीतकालीन ओलपिंक शुरू होने वाले है और चीन खिलाड़ियों और एथलीटों के साथ काफी सख्ती से पेश आ रही है। 

इसे भी पढ़ें: चीन ने निलंबित की फ्लाइट्स तो अमेरिका ने ऐसे लिया बदला, 30 जनवरी से लागू होगा बड़ा फैसला

बताया जा रहा है कि, बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक (Winter Olympics) से पहले चीन खिलाड़ियों और एथलीटों का कोरोना टेस्ट कराएगा लेकिन इसमें सबसे शर्मनाक बात यह है कि, खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट करने के लिए सैंपल उनके प्राइवेट पार्ट से लिया जा रहा है। पिछले साल भी चीन ने एनल स्वैब टेस्ट किया था जिससे वह काफी विवादों में आ गया था। अब जब ओलंपिक के लिए खिलाड़ी आए है तो उन्हें इस शर्मनाक टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। चीन इस विवादित टेस्ट को काफी सुरक्षित और सही तरीका बता रहा है।

ऐसे होता है एनल टेस्ट

चीन में कोरोना का एनल टेस्ट काफी विवादित है। इसमें कोरोना से संक्रमित इंसान के प्राइवेट पार्ट के 5 सेंटीमीटर अंदर तक टेस्टिंग किट को घुसाया जाता है। जांच से पहले स्वेब किट को तोड़ दिया जाता है। इससे पहले भी चीन ऐसे टेस्ट के लिए खबरों में बना था जिससे काफी विवाद हुआ था। जानकारी के लिए बता दें कि, चीन में 4 फरवरी से शीतकालीन ओलपिंक है और इससे पहले कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। चीन अपनी सुरक्षा के लिए एनल स्वैब टेस्ट कर रहा है और पूरे बीजिंग में लॉकडाउन लागू कर दिया है। लोग राशन तक लेने के लिए बाहर नहीं निकल सकते है।

प्रमुख खबरें

बड़ा रोचक है महाराष्ट्र के उस्मानाबाद का चुनावी मुकाबला, चुनावी मैदान में उतरे ये दिग्गज नेता

पाकिस्तान में राहुल गांधी की खूब है लोकप्रियता, हम उन्हें वहां नहीं हरा सकते, कांग्रेस नेता पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Vishwakhabram | TRUMP VS BIDEN | कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? नास्त्रेदमस ने कर दी भविष्यवाणी, 13 Key से समझाया गणित

उद्धव नकली शिवसेना चला रहे, असली पार्टी एकनाथ शिंदे के पास : Amit Shah