चीन ने मुसलमानों की सांस्‍कृतिक पहचान खत्‍म करने का तेज किया अभियान, मस्जिदों से हटाई जा रही गुंबद और मीनारें

By अभिनय आकाश | Oct 25, 2021

चीन में मुसलमानों की पहचान खत्म करने की बड़ी साजिश चल रही है। चीन अब मस्जिदों को अपने रंग में रंगना चाहता है। जिसके तहत वहां मस्जिदों से गुंबद और मीनारें हटाई जा रही है। जिनपिंग सरकार का कहना है कि वह मस्जिदों का चीनीकरण करना चाहती है। ताकी वे बीजिंग के तिआनमेन चौक की तरह से नजर आएं। यहीं नहीं स्थानीय लोगों को निर्देश दिया गया है कि वे गुंबदों को खत्म करने के बारे में बात नहीं करें। 

अल्‍पसंख्‍यकों का चीनीकरण

चीन ने मुसलमानों के धार्मिक पहचान खत्म करने के लिए अभियान तेज कर दिए हैं। चीन देशभर की हजारों मस्जिदों से उनकी पहचान गुंबद और मीनारों को खत्म करने में लगा है। शिनजियांग प्रांत की सैकड़ों साल पुरानी मस्जिद चीनी साजिश का ताजा शिकार बनी है। चीन मस्जिदों को अपने रंग में रंगना चाहता है। चीनी अधिकारियों का मानना है कि मस्जिदों की गुंबद और मीनारें विदेशी धार्मिक प्रभाव का प्रतीक हैं। 

इसे भी पढ़ें: चीन में कोरोना की दहशत, सभी पर्यटक स्थलों को किया गया बंद

चीन के इस कदम पर इस्लामिक देश की चुप्पी

जब क्रिकेट में पाकिस्तान जीत जाता है तो वहां धर्म की बात आ जाती है। मुसलमानों को क्रेडिट दिया जाता है। जहां 21 मिलियन मुसलमानों का शोषण हो रहा है। उन्हें कैंप में लगा जा रहा है वहां सब चुप हैं। चीन ने तिब्बत में डिमोग्रॉफी बदली और फिर अब वो यहां कर रहा है। लेकिन किसी इस्लामिक देश की इसको लेकर आवाज उठानी की हिम्मत नहीं है।  

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज