नागरिकता विधेयक को लेकर असम में आक्रोश, मोदी को फिर दिखाए गए काले झंडे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 09, 2019

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गुवाहाटी में शुक्रवार को दूसरे दिन भी कम से कम दो स्थानों पर नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में काले झंडे दिखाए गए। राज भवन से हवाई अड्डे जा रहे मोदी को मचखोवा इलाके में असम जातीयतावादी युवा छात्र परिषद (एजेवाईसीपी) के प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाए। इसके कुछ मिनटों बाद ही छात्रों के एक समूह ने प्रधानमंत्री को उस वक्त काले झंडे दिखाए जब उनका काफिला जालुकबारी इलाके में गुवाहाटी विश्वविद्यालय के पास से गुजर रहा था। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा की EC से अपील, वोटर के नाम गायब होने के फर्जी दोवों पर सफाई दें

पुलिस ने बताया कि दोनों समूहों के सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है। इससे पहले मोदी के शुक्रवार को गुवाहाटी उतरने के बाद हवाई अड्डे से राज भवन के रास्ते में कम से कम चार स्थानों पर काले झंडे दिखाए गए थे। जलुकबारी इलाके में गुवाहाटी विश्वविद्यालय के करीब सैकड़ों छात्रों ने मोदी को काले झंडे दिखाए। वहीं ‘कृषक मुक्ति संग्राम समिति’ (केएमएसएस) और एजेवाईसीपी ने भी अदाबरी और फैंसी बाजार इलाकों में ऐसा ही किया।

इसे भी पढ़ें: PMO ने समानांतर बातचीत नहीं की थी, वार्ता का नेतृत्व करने वाले अधिकारी ने कहा

‘ऑल असम स्टूडेंट यूनियन’ (आसू) के सदस्यों ने भी प्रधानमंत्री को उस काले झंडे दिखाए जब उनका काफिला उजान बाजार में महात्मा गांधी रोड पर आसू मुख्यालय के पास से गुजरा। गौरतलब है कि आठ जनवरी को लोकसभा में पारित हुआ नागरिकता (संशोधन) विधेयक, बांग्लादेश, पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान के गैर-मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान करता है। पूर्वोत्तर में कई संगठनों ने इस विधेयक का यह दावा करते हुए विरोध किया है कि वह क्षेत्र के मूलनिवासियों के अधिकारों को कमतर कर देगा।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA