आउटसोर्सिंग में आरक्षण की अभी आवश्यकता नहीं: सी पी ठाकुर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 02, 2017

पटना। बिहार राज्यमंत्रिपरिषद द्वारा कल आउटसोर्सिंग में आरक्षण के प्रावधान को मंजूरी दिए जाने पर प्रदेश की सत्ता में शामिल भाजपा के वरिष्ठ नेता सी पी ठाकुर ने आज इसका विरोध करते हुए कहा कि इसकी अभी आवश्यकता नहीं है। ठाकुर ने यहां पत्रकारों से कहा कि वह आउटसोर्सिंग में आरक्षण का विरोध इसलिए कर रहे हैं कि क्योंकि इसकी अभी आवश्यकता नहीं है और पहले जो आरक्षण का प्रावधान है उसे ठीक ढंग से लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को शिक्षा देना और उनके लिए रोजगार का प्रबंध किया जाना चाहिए। आउटसोर्सिंग में आरक्षण देने से लोग :उच्च जाति समुदाय: समझेंगे कि हमारा जो थोड़ा अधिकार है वह भी सरकार रोक रही है।

इसलिए ये उचित नहीं है ।वहीं प्रदेश में सत्ताधारी दल जदयू के प्रदेश प्रवक्ता एवं बिहार विधान परिषद सदस्य नीरज कुमार ने उन्हें सरकार की इस नीति का मीडिया के जरिए विरोध करने की बजाए अपनी पार्टी के भीतर रखने का सुझाव देते हुए कहा कि उनमें सामर्थ्य है तो अपनी पार्टी से भी अपनी बात मनवाएं ताकि पता चल सके कि उनके दल का नजरिया क्या है ।वहीं प्रदेश में सत्ताधारी राजग के घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत राय हो सकती है राजग की नहीं ।

उन्होंने कहा कि उनकी समझ है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आउटसोर्सिंग में आरक्षण का प्रावधान करके आरक्षण के पहलुओं को मजबूत किया है क्योंकि बाबा भीमराव अम्बेडकर ने जब आरक्षण की अवधारणा विकसित की थी तब उन्होंने कहा था कि हर क्षेत्र में आरक्षण लागू किया जाना चाहिए। उसी को आगे बढ़ाने के लिए नीतीश के मंत्रिमंडल ने यह लागू किया है जो कि स्वागत योग्य है।

प्रमुख खबरें

Antony Blinken Saudi Arabia Visit: गाजा में जंगबंदी को लेकर सऊदी अरब और अमेरिका करेंगे पहल, ब्लिकंन ने की मुलाकात

KKR vs DC IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11

मुफ्त अनाज योजना से गुमराह न हो गरीब जनता, जनता के पैसे से दिया जाता है अनाज: Mayawati

वोट के जरिए अनुच्छेद-370 निरस्त करने पर अपनी नाखुशी जाहिर करें : Mehbooba Mufti