महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद: CM बोम्मई का शिंदे के मंत्रियों को संदेश, बेलागवी का दौरा करने से बचें

By अभिनय आकाश | Dec 02, 2022

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने  2 दिसंबर को कहा कि हमने महाराष्ट्र सरकार को सूचित किया है कि इस समय उसके मंत्रियों का बेलागवी का दौरा उचित नहीं है।" "कर्नाटक के मुख्य सचिव ने महाराष्ट्र में अपने समकक्ष को फैक्स संदेश भेजा है कि मौजूदा स्थिति में मंत्रियों का दौरा उचित नहीं होगा। बोम्मई ने कुछ विकास शुरू करने से पहले कर्नाटक के बेलागवी जिले के रामदुर्ग के पास डोडामंगडी गांव में पत्रकारों को बताया। 

इसे भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी में चमके ऋतुराज गायकवाड़, टूर्नामेंट में की शतकों की बारिश

महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद पर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि हमारे मुख्य सचिव ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को लिखा है कि महाराष्ट्र के मंत्रियों को इस समय कर्नाटक का दौरा नहीं करना चाहिए जब दोनों राज्यों के बीच स्थिति है। कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद पर महाराष्ट्र उच्च-शक्ति समिति के सदस्य-उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल, आबकारी मंत्री शंभुराज देसाई और सांसद धैर्यशिल माने-ने घोषणा की थी कि वे 3 दिसंबर को बेलगावी जाएंगे और महाराष्ट्र के सदस्यों से मिलेंगे एकीकरण समिति जो बेलगावी और अन्य मराठी भाषी क्षेत्रों को महाराष्ट्र में विलय करने की मांग कर रही है।

इसे भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: फाइनल में महाराष्ट्र के बल्लेबाजों के सामने और सौराष्ट्र के गेंदबाजों की चुनौती

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने पहले दावा किया था कि जन गंभीर सूखे की स्थिति महाराष्ट्र सांगली जिले में जठ तालुका में पंचायतों ने कर्नाटक में विलय के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था। कर्नाटक सरकार ने उनकी मदद करने के लिए पानी उपलब्ध कराने की योजनाएं तैयार की। इसका जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा, "इन गांवों ने 2012 में पानी की कमी के मुद्दे पर एक प्रस्ताव पेश किया था। वर्तमान में किसी भी गांव ने कोई प्रस्ताव पेश नहीं किया है। 


प्रमुख खबरें

अमेठी लोकसभा सीट से 25 वर्षों में पहली बार गांधी परिवार से कोई चुनाव नहीं लड़ रहा

Stock Market Crash| सेंसेक्स 750 अंक से नीचे गिरा, 74 हजार के स्तर पर पहुंचा, जानें क्यों आई गिरावट

Stroke Syndrome: ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना आपकी सेहत को पड़ सकता है भारी, जानिए क्या है ब्यूटी पार्लर स्ट्रोक सिंड्रोम

Manish Sisodia की जमानत याचिका पर ED-CBI को नोटिस, 8 मई को होगी अगली सुनवाई