CM गहलोत ने अधिकारियों को दिया निर्देश, कोरोना की जांच, इलाज में नहीं बरती जाए कोई कोताही

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 07, 2020

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आगामी दिनों में भी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच, उसके इलाज एवं अन्य सहायता उपलब्ध कराने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि प्रदेशवासियों को महामारी के प्रकोप से बचाने के लिए संसाधनों की उपलब्धता में कोई कमी नहीं आए। गहलोत ने सोमवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि राज्य सरकार द्वारा महामारी को रोकने के लिए अब तक किए गए प्रयासों की सफलता तभी संभव है, जब आने वाले दिनों में संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकें।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में कोरोना वायरस से अब तक 459 मरीजों की मौत, संक्रमण के 99 ताजा मामले आए सामने

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में जहां कहीं भी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामले सामने आएं, वहां दण्डात्मक कार्रवाई कर नियमों की सख्ती से पालना कराई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी जरूरी प्रबंध किए हैं। आने वाले दिनों में भी आवश्यकतानुसार जांच, इलाज तथा अन्य सहायता उपलब्ध कराने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। गहलोत ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बीते कुछ दिनों से बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के दृष्टिगत जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य राजस्थान में संक्रमण से होने वाली मौतों को घटाना है। उन्होंने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और विशेषज्ञ चिकित्सकों को निर्देश दिए कि वे संक्रमण के कारण होने वाली मौत की दर को घटाने पर विशेष ध्यान दें।

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal के पूर्व पति ने की अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR की मांग, दिल्ली पुलिस को मदद की पेशकश की

Prabhasakshi Newsroom | इंडोनेशिया के सुमात्रा में ज्वालामुखी घटना ने मचाई तबाही, नदियों में बह रहे लोगों के शव, बाढ़ के कारण जलमग्न हुआ शहर | Indonesia Flash Flood

कैब ड्राइवर वसूल रहे दुगुना किराया, जानें फेक फेयर स्क्रीन स्कैम क्या है?

दुनिया के लिए भारत एक जरूरत, अमेरिका चाह कर भी नहीं कर सकता कुछ, एक डील ने कैसे बढ़ाई 3 देशों की धड़कनें