CM Kejriwal को मिली बड़ी राहत, Rouse Avenue Court ने 15 हजार के मुचलके पर दी जमानत, छटे संकट के बादल

By रितिका कमठान | Mar 16, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने बड़ी राहत दे दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार अब हट गई है क्योंकि राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें राहत देती है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कोर्ट में पेश हुए थे जहां मात्र 15 हजार रुपये के मुचलके पर उन्हें जमानत दे दी गई है। इसके साथ ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने दोनों पक्षों को संबंधित दस्तावेज पेश करने के लिए कहा है।

 

दरअसल राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की ये पेशी शराब नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी की शिकायत पर की गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति मामले में ईडी के समन पर पेश न होने को लेकर उनके खिलाफ दर्ज जांच एजेंसी के दो मामलों के संबंध में अदालत के समक्ष पेश हुए। अदालत ने ईडी के समन पर पेश न होने को लेकर जांच एजेंसी द्वारा दर्ज दो मामलों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दी। अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अदालत कक्ष से जाने की अनुमति दी, ईडी द्वारा दर्ज दो मुकदमों में सुनवाई जारी रहेगी।

 

वकील ने दी ये सफाई
अरविंद केजरीवाल की पेशी के बाद आप पार्टी के कानूनी प्रमुख संजीव नासियार ने कहा कि ईडी के समन के संबंध में हमारा रुख स्पष्ट है कि वे कानून के अनुसार नहीं हैं और अवैध हैं। अदालत अब इसका फैसला करेगी। हमें अदालत पर पूरा भरोसा है। अदालत जो भी फैसला करेगी हमारा निर्णय उसी के अनुसार होगा। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने सीएम (अरविंद केजरीवाल) को समन किया था। पिछली बार वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसमें शामिल हुए थे जब उन्हें दोबारा निर्देश दिया गया तो उन्होंने कहा कि वह सशरीर उपस्थित होंगे। वह आज पेश हुए और जमानत बांड जमा किया। जमानत मंजूर हो गई।

प्रमुख खबरें

T20 World Cup 2024: मैकगुर्क-शॉर्ट होंगे ऑस्ट्रेलिया के रिजर्व खिलाड़ी : रिपोर्ट

ताइवान के नए राष्ट्रपति ने चीन से सैन्य धमकियां न देने का अनुरोध किया

Jharkhand: जब्त की गई रिश्वत की रकम गरीबों को लौटाने का PM Modi ने किया वादा, राहुल पर भी निशाना

Delhi : दिन में लू चलने की संभावना, 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तापमान