मुख्यमंत्री सोरेन ने रांची में तीन सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 20, 2022

रांची, 20 अगस्त। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शुक्रवार को रांची को कुल 666 करोड़ 13 लाख रुपये की तीन बड़ी सड़क परियोजनाओं का तोहफा दिया। इसके तहत सिरमटोली चौक से राजेंद्र चौक होकर मेकॉन गोलचक्कर तक 2.34 किलोमीटर का चार लेन फ्लाईओवर/एलिवेटेड रोड का निर्माण होगा। वहीं, रांची रिंग रोड (नेवरी विकास विद्यालय) से बूटी मोड़ होकर कोकर चौक, कांटाटोली चौक होते हुए नामकोम आर.ओ.बी तक कुल 15.2 किलोमीटर लंबी चार लेन सड़क का निर्माण होगा।

इसके अलावा, अरगोड़ा चौक से कटहलमोड़ तक 5.3 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण कार्य भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री सोरेन ने आज यहां सिरमटोली में आयोजित एक कार्यक्रम में इन परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए कहा, ‘‘राज्य की जनता के लिए कृष्णजन्माष्टमी के शुभ दिन हम तीन बड़ी सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास कर रहे हैं। इन सड़कों का निर्माण 20 महीने के अंदर पूरा किया जाना है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘सरना अखाड़ा से शुरू हो रही इन योजनाओं को हम तय समय से भी पूर्व पूरा करने का प्रयास करेंगे।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि कटहल मोड से अरगोड़ आने के क्रम में हमेशा सड़क जाम का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ीकरण से आम जनता को इस समस्या से निजात मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि रांची शहर के अंदर आने वाली सड़कों के संकरा होने से जाम लगता है और इन सड़कों के निर्माण के बाद यातायात की समस्या से बहुत हद तक निजात मिलेगी।

प्रमुख खबरें

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh

क्या आप भी बार-बार जिम जाना स्किप करते हैं? आज ही फॉलो करें ये टिप्स

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप