Ramcharitmanas Row: ध्यान भटकाने के लिए उठाया गया विवाद, रामचरित मानस विवाद पर CM योगी ने दी ये प्रतिक्रिया

By अभिनय आकाश | Feb 02, 2023

सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य की टिप्पणियों का जिक्र करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोस्वामी तुलसीदास की किताब के कुछ छंदों का हवाला देते हुए कहा कि जब हम वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन (जीआईएस) आयोजित करने वाले हैं, तो विकास और निवेश से लोगों का ध्यान हटाने के लिए वे इस तरह के बेकार के मुद्दों को उठा रहे हैं। जब उनसे पूछा गया कि वह उन्हें इन श्लोकों का वास्तविक अर्थ क्यों नहीं समझाते हैं, तो उन्होंने कहा, "उन लोगों को समझाना जो किसी बोली और इसकी बारीकियों को नहीं समझते हैं, समय की बर्बादी होगी। "यह बुद्धि और समझ की बात है। किसी के पास यह समझने के लिए कम से कम पर्याप्त बुद्धि और तर्क होना चाहिए कि कोई शब्द किस बोली में लिखा गया है और किसी विशेष स्थान पर उस शब्द का क्या अर्थ है।

इसे भी पढ़ें: Jan Gan Man: VHP को क्यों लग रहा है कि रामचरितमानस संबंधी विवाद हिंदुओं को बाँटने की साजिश है?

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए अखिलेश को जवाब देने के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि जब उन्हें जवाब देने की जरूरत होगी, मैं उन्हें जवाब दूंगा। जवाब उन्हें देना चाहिए जो जवाब को समझ सकें। अराजकता पैदा करने वालों को क्या जवाब दिया जाए। बता दें कि इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि हमारे मुख्यमंत्री योगी हैं जो एक संस्था से आए हैं। उसका अपना एक इतिहास रहा है। मैं रामचरितमानस और शूद्र पर सीधा पूछूंगा कि सदन में बताइए, शूद्र कौन-कौन हैं। ये हमारा और आपका सवाल नहीं है, ये धार्मिक लोगों का सवाल है। 


प्रमुख खबरें

अरब सागर से तटरक्षक बल ने पकड़ा ईरानी जहाज, 6 भारतीय मछुआरों को ले जाया जा रहा था

आज बाल ठाकरे होते तो इस अपमान का बदला... 26/11 वाले बयान पर CM शिंदे ने पूछा- फर्जी हिंदुत्ववादी चुप क्यों हैं?

इंडी अलायंस अगर सत्ता में आया तो बिहार ही नहीं, पूरे देश में लग जाएगा लालू जैसा जंगलराज, विपक्ष पर Amit Shah का बड़ा हमला

Guru Gochar 2024: गुरु का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों को मिलेगा भर-भर के कष्ट