गौफ का शानदार प्रदर्शन जारी, जोकोविच ने बेकर की बराबरी की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 06, 2019

लंदन। अमेरिका की 15 साल की कोको गौफ ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दो मैच प्वाइंट का बचाव कर विम्बलडन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही। विश्व रैंकिंग में 313वें पायदान पर काबिज गौफ महिलाओं के वर्ग में स्लोवेनिया की पोलोना हेर्कोग के खिलाफ दूसरे सेट में 2-5 से पिछड़ रही थी लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 3-6, 7-6, 7-5 से जीत दर्ज की। अंतिम-16 में उनका सामना पूर्व विश्व नंबर एक सिमोना हालेप से होगा। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड का गठन खेल बजट में एकमात्र नया पहलू

हालेप ने अंतिम-32 के एक अन्य मुकाबले में विक्टोरिया अजरेंका को आसानी से 6-3, 6-1 से हराया। गौफ की इस शानदार जीत ने पुरूष विश्व नंबर एक नोवाक जोकोविच की सफलता को फीका कर दिया। गत चैम्पियन जोकोविच ने 12वीं बार अंतिम-16 में पहुंच कर दिग्गज बोरिस बेकर के रिकार्ड की बराबरी की। सबसे ज्यादा बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का रिकार्ड रोजर फेडरर और जिमी कोनर्स के नाम है, जिन्होंने 16-16 बार इस उपलब्धि को हासिल किया हैं। चार बार के चैम्पियन जोकोविच ने पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज को 7-5, 6-7, 6-1, 6-4 से हराया। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें फ्रांस के उगो हुमबर्ट की चुनौती से पार पाना होगा। पिछले साल के उपविजेता और चौथी वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन उलटफेर का शिकार हुए। अर्जेंटीना के 26वीं वरीयता प्राप्त गुअदो पेल्ला ने उन्हें सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 7-6से हराया। 

इसे भी पढ़ें: आयरलैंड को हराकर स्नूकर विश्व कप के फाइनल में पहुंचा भारत

टूर्नामेंट में एंडरसन का सफर खत्म होने के बाद शीर्ष 10 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में जोकोविच के अलावा सिर्फ राफेल नडाल, रोजर फेडरर और केइ निशिकोरी ही बचे हैं। महिलाओं के वर्ग में गौफ और हालेप के अलावा तीसरी वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा, उक्रेन की आठवीं वरीय इलिना स्वितलोना, चीन की शुहाई चांग, उक्रेन की डायना यास्त्रमेस्का और चेक गणराज्य की कारोलिना मुचोवा भी अंतिम सोलह में पहुंच गयी हैं। 

प्रमुख खबरें

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report

Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?

Uttar Pradesh: पाकिस्तान का समर्थन करने वालों CM Yogi ने चेताया, बोले- वैसा ही हाल करेंगे जैसा कि...

भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, UK कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका