Bihar के सासाराम में साम्प्रदायिक तनाव, नालंदा में भी बवाल, भाजपा ने शांति की अपील की

By अंकित सिंह | Mar 31, 2023

देशभर में बृहस्पतिवार को रामनवमी का त्यौहार जबरदस्त उत्साह के साथ मनाया गया। हालांकि, इस दौरान कई राज्यों से हिंसा के भी खबर आई। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल और गुजरात के बाद अब बिहार से भी चुनाव की खबर आ रही है। बिहार के सासाराम में सांप्रदायिक तनाव देखने को मिल रहा है। यहां दो गुटों में पत्थरबाजी की घटना हुई है। साथ ही साथ झड़प पर भी बताया जा रहा है जिससे किस शहर का माहौल बिगड़ गया। रामनवमी पर्व की शोभायात्रा के दौरान ली झड़प हुई है। मौके पर प्रशासन की टीम है। लेकिन स्थिति फिलहाल नियंत्रण में बताई जा रही है। वहीं, नालंदा के लहेरी थाना क्षेत्र में भी दो गुटों में झड़प और पथराव की खबर है। कई वाहनों में आगजनी की गई है। मौके पर प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद है।

 

इसे भी पढ़ें: पिता ने पान बेचकर बेटे को पढ़ाया, लड़के ने पूरे बिहार में 10वीं रिजल्ट 2023 में हासिल की तीसरी रैंक


बवाल के बीच भाजपा ने लोगों से शांति की अपील की है। पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राम नवमी के जुलूस को देखकर कुछ लोगों ने प्रतिक्रिया में कुछ धार्मिक स्थानों में तोड़फोड़ की। धार्मिक स्थानों पर जो तोड़फोड़ हुई उसकी प्रतिक्रिया में आज सासाराम में कई जगह हिंसा, आगजनी की घटना घटी। मैं लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं। पुलिस को मामले की जांच और तोड़फोड़ करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

 

इसे भी पढ़ें: Yes Milord! जयपुर ब्लास्ट के दोषियों की रिहाई, हेट स्पीच पर सुनवाई, अतीक के आतंक पर सजा, जानें इस हफ्ते कोर्ट में क्या कुछ हुआ


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान हिंसा को लेकर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस से बातचीत की और वहां की स्थिति का जायजा लिया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। टेलीफोन पर हुई इस बातचीत के दौरान, गृह मंत्री ने राज्य में, खास कर हावड़ा के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों की मौजूदा स्थिति जानने की कोशिश की। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America