मी टू अर्बन नक्सल की तख्ती गिरीश कर्नाड ने पहनी, शिकायत दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 08, 2018

बेंगलूरू। पत्रकार-कार्यकर्ता गौरी लंकेश की पहली बरसी पर शहर में पांच सितंबर को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जाने-माने नाटककार एवं ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित गिरीश कर्नाड के द्वारा ‘मी टू अर्बन नक्सल (मैं भी नक्सली)’ लिखी एक तख्ती गले में लटकाने के विरोध में एक वकील ने शुक्रवार को शिकायत दर्ज करायी। अपनी शिकायत में वकील अमृतेश एन. पी. ने कहा कि कर्नाड को गले में एक तख्ती लटकाये देखा गया, जिसके जरिये वह खुद को शहरी नक्सल घोषित कर रहे थे।

अपनी शिकायत में उन्होंने कहा, ‘शहरी नक्सल वे हैं जो राष्ट्र के खिलाफ विद्रोह फैला रहे हैं।’ उन्होंने कर्नाड को तुरंत गिरफ्तार किये जाने की मांग की। वकील ने कहा कि इस तरह की तख्ती गले में लटका कर कर्नाड ने नक्सलवाद की हिंसक एवं आपराधिक गतिविधियों को प्रचारित/उकसाने और प्रसारित करने का प्रयास किया है। अमृतेश ने कहा कि कोई कैसे एक प्रतिबंधित संगठन का बैनर रख सकता है और उसका समर्थन कर सकता है।

विधान सौध (राज्य सचिवालय) की पुलिस ने कहा कि उन्होंने शिकायत हलासुरू गेट पुलिस थाना को भेज दी है। घटना उसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई थी। बुधवार को लंकेश के घर के बाहर आयोजित एक कार्यक्रम में कर्नाड ने कई अन्य कार्यकर्ताओं के साथ हिस्सा लिया था। इसमें हिस्सा लेने वाले लोगों ने माओवादियों से के साथ संबंध होने के आरोप में देशभर से पांच कार्यकर्ताओं को उनके घरों पर नजरबंद किए जाने के विरोध में भी प्रदर्शन किया।

प्रमुख खबरें

खरगे ने चंडीगढ़ में दोहराई कांग्रेस की गारंटी, कहा- चुनाव जीतने पर बैठकर पीएम के नाम पर फैसला करेंगे

Bajrang Baan Path: बड़े से बड़े दुखों से मिलेगा छुटकारा, रोजाना बजरंग बाण का पाठ नियमों से करें पालन

इस वजह से अक्षय कुमार की फिल्म वेलकम टू द जंगल से बाहर हुए संजय दत्त?

Dwayne Bravo को T20 World Cup के लिए अफगानिस्तान का गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया